छत्तीसगढ़ की महिला फुटबाॅल टीम बनी नेशनल विजेता, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

रायपुर | मध्य गोवा में आयोजित नेशनल इनक्लुसन (डायवरसिटी) फुटबाॅल कप प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य की महिला टीम ने फाइनल में पंजाब को हराकर राष्ट्रीय विजेता का खिताब हासिल किया है. प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर दो खिलाड़ी वंदना ध्रुव एवं निलिमा खाखा का चयन इंडिया कैम्प में हुआ है. इस जीत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई दी है.

खेल संचालक श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा ने विजेता खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी है. इस खिताब के लिए सभी खिलाड़ियों एवं वरिष्ठ प्रशिक्षकों ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग का आभार जताया है.

प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर दो खिलाड़ी वंदना ध्रुव एवं निलिमा खाखा का चयन इंडिया कैम्प में हुआ है. इंडिया टीम में चयनित होने पर फिनलैण्ड में आयोजित होने वाले वल्र्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकेंगी. विजेता टीम में वंदना ध्रुव, निलिमा खाखा, चादंनी श्रीवास, प्रीति फुटान, भुमिका साहू, मेनका सचदेव, कंचन यादव, नेहा वंशी, देवंतीन निषाद एवं दुर्गा ने अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है.

गौरतलब है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग के वरिष्ठ प्रशिक्षक, सरिता कुजूर टोप्पो द्वारा प्रतिदिन 60 बालिका खिलाड़ियों को नियमित प्रशिक्षण दिया जा रहा है. विभाग द्वारा यह सुविधा खिलाड़ियों को निःशुल्क प्रदान की जा रही है. इसके अतिरिक्त कोटा स्टेडियम में एथलेटिक के खिलाड़ी भी नियमित अभ्यास कर रहें हैं.