Saturday, November 27संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow
dantewada-education-webnair-16-june-2021

दंतेवाड़ा : श्री अरविंद सोसाइटी द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 पर विशेष वेबिनार का आयोजन हजारों शिक्षक हुए शामिल

दंतेवाड़ा, 16 जून 2021। नई शिक्षा नीति- 2020 पर शिक्षकों को संपूर्ण जानकारी देने एवं उन्हें नीति को क्रियान्वित करने के मार्गदर्शन हेतु जिले के सभी प्राइमरी के शिक्षकों के लिए समग्र शिक्षा दंतेवाड़ा और श्री अरविंद सोसाइटी के द्वारा विशेष वेबिनार का आयोजन किया गया। ऑनलाइन सम्मेलन में मुख्य अतिथी के रूप मेंश्री राजेश कर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी(डी.ई.ओ.), दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़शामिल हुए। कार्यक्रम मेंश्री ढलेश आर्या, सहायक परियोजना समन्वयक (ए.पी.सी.), दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़और श्री अशोक शर्मा, राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रमुख, रूपांतर, श्री अरविंद सोसाइटी विशिष्ट अतिथि रहे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, श्री राजेश कर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी(डी.ई.ओ.), दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 के महत्व एवं आशा से परिपूर्ण भविष्य पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा, “दंतेवाड़ा में शिक्षकों ने बहुत संघर्ष और चुनौतियों को पार करके शिक्षा की गुणवत्ता और पहुंच को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। हमें पूरी आशा है कि जिले के शिक्षण नई राष्ट्रीय शिक्षा के सफल क्रियान्वयन में भी पूर्ण योगदान देंगे। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति विद्यार्थियों के व्यावसायिक शिक्षण और सर्वांगीण विकास पर बल देती है, और इसका निर्माण कई वर्षों के सम्मिलित प्रयासों से हुआ है।

नीति का उद्देश्य है कि हमारे देश के बच्चे भविष्य में विश्व के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें।”
विशिष्ट अतिथि श्री ढलेश आर्या, सहायक परियोजना समन्वयक (ए.पी.सी.), दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ने अपने संबोधन में कहा कि श्री अरविंद सोसाइटी के सहयोग से आयोजित इस वेबिनार से शिक्षकों को बहुत लाभ होगा। “इस नीति के दूरगामी लाभ से हमारे क्षेत्र के शिक्षकों और विद्यार्थियों को अवश्य मिलेंगे।नई शिक्षा नीति वर्तमान समय की प्रासंगिकता को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। हमें आशा है कि हम सभी मिलकर नीति का सफल क्रियान्वयन करेंगे।”

इस वेबिनार में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए श्री अरविंद सोसाइटी के राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रमुख श्री अशोक शर्मा ने कहा, “शिक्षक क्रांति के जनक हैं और उनके सहयोग से देश में प्रगतिशील परिवर्तन संभव है और इस वेबिनार में प्रतिभागिता उनकी समर्पित सोच और निष्ठा की परिचायक है। हमारा देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है और नई शिक्षा नीति ने हमें वह दिशा दिखाई है जिससे शिक्षा की दशा अवश्य बदलेगी”। श्री अरविंद सोसाइटी के मास्टर ट्रेनर श्री धीरेन्द्र गौतम ने एन.ई.पी. 2020 पर विस्तृत प्रशिक्षण प्रदान किया। वेबिनार का आयोजन एच.डी.एफ.सी बैंक के सहयोग से किया गया।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *