केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर पहुंचे रायपुर, व्यापारी-उद्योगपतियों के अलावा वकील और सीए से करेंगे मुलाकात

रायपुर। केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के रायपुर पहुंचने पर विमानतल पर ढोल-नगाड़ों के साथ कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. एक दिवसीय प्रवास के दौरान अनुराग सिंह उद्योगपतियों-व्यापारियों, डॉक्टर, वकील और सीए के अलावा सीबीआईसी और सीबीडीटी के अधिकारियों से मुलाकात का कार्यक्रम है. कार्यक्रम की अंतिम कड़ी में भाजयुमो के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

रायपुर स्थित विमानतल पर पहुंचने पर सांसद सुनील सोनी और संतोष पांडेय के साथ बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सांसद ओर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने आग्रह किया था कि यहां पर व्यापारी वर्ग से मिलकर सरकार के कार्यक्रम और नीतियों से अवगत कराया जाए यदि व्यापारी वर्ग को कोई समस्या है तो उससे समाधान दिलाने का काम किया जाए. इस लिहाज सेआज हमारी पहली मीटिंग रहेगी चेंबर स्ट्रेट कॉमर्स के लोगों से मिलने की और उसके बाद प्रोफेशनल सीए एडवोकेट और बुद्धिजीवी से मिलने भोजन के बाद वापस बैठक रहेगी.

उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स जीएसटी के अधिकारियों के साथ उसके पश्चात पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिलने का कार्यक्रम है. विशेष तौर पर युवा मोर्चा के पुराने साथियों से कार्यक्रम में मिलने का कार्यक्रम रखा गया बीच मे रमन सिंह पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के उपाध्यक्ष से भी मुलाकात होगी और पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं सांसद विधायक से मुलाकात होगी.

राज्य सरकार के छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई असर नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो बहुत अच्छा है. हम चाहते हैं कि हर राज्य अच्छा करें और जब हर राज्य अच्छा करेगा तो भारत भी अच्छा करेगा. संघीय ढांचे में हर राज्य की बहुत बड़ी भूमिका होती है और यह प्रतिस्पर्धा यह और अच्छे होनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कॉन्पिटिटिव फेडरलिज्म और कोऑपरेटिव फेडरलिज्म साथ-साथ चलना चाहिए. यह जो सकारात्मक द्वंद है, एक-दूसरे से आगे बढ़ने की प्रतिस्पर्धा है, यह लगातार रहनी चाहिए. मैं चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ अच्छा करें बढ़े, भ्रष्टाचार मुक्त हो और विकास के नई ऊंचाइयों को छुए. मुझे पूर्ण आशा है लोगों से किए गए वादे पूरे होंगे.

छत्तीसगढ़ में छापा पड़ने और सरकार के अस्थिर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि किसी के खिलाफ अगर विभाग कार्रवाई करता है तो पूरी जानकारी के बाद करता है, और यह जो इनकम टैक्स रेड हो या कोई भी ऐसी कार्रवाई जहां पर जानकारी मिली कि किसी ने कर चोरी की है.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है देश के साथ बड़ा अन्याय कोई करता है जो कर चोरी करता है और आप ही बताइए छत्तीसगढ़ की जनता से पूछना चाहता हूं क्या जो ईमानदार टैक्स पेयर है छत्तीसगढ़ की जनता जिसे ईमानदार टैक्सपेयर के पैसे से विकास करने का अवसर मिलता है क्या वह लोग चाहेंगे कि कोई टैक्स चोरी करें और गरीब के विकास में पैसा खर्च ना हो और कौन लोग हैं जो इनको संरक्षण देना चाहते हैं खुलकर सामने आए.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मुझे लगता है कोई मंत्री हो या मुख्यमंत्री हो उनको स्पष्ट तौर पर पता होना चाहिए कि हम उस विभाग के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें हमको ही (मंत्री) पता नहीं होता कि किसके यहां छापेमारी हुई है. यह विभाग का काम है, अधिकारियों का काम है और सूचना के अनुसार कार्रवाई करते हैं. अगर किसी के साथ अन्याय हुआ है तो बता सकते हैं, लेकिन अगर सैकड़ों करोड़ की कर चोरी पकड़ी गई है, तो इस पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करना अपने आप मे कइयों पर ही प्रश्नचिन्ह खड़े होते हैं.

यस बैंक को लेकर उन्होंने कहा कि अभी बहुत कुछ सामने आएगा. आरबीआई से हमने पूरी जानकारी मांगी है सीबीआई, ईडी अपना काम कर रही है. विदेश जाने पर उनका लुक आउट नोटिस निकल चुका है, और इसके अलावा जो भी कार्रवाई होगी वो की जाएगी. हमने पहले दिन से स्पष्ट किया है कि मोदी सरकार में भ्रष्टाचार इस पर लगाम लगाई जाएगी. हमने 6 वर्षों से ईमानदार सरकार दिए और अगर कोई गाढ़ी कमाई का पैसा लूट कर जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी. पूर्व में भी कार्रवाई की गई थी, भविष्य में भी कार्रवाई करने से संकोच नहीं करेंगे