रायपुर जिले में एक सप्ताह तक टोटल लॉकडाउन, पेट्रोल और सब्जी दुकानें भी नहीं खुलेंगी, अब तक का सबसे सख्त लॉकडाउन

रायपुर। रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, जिसके बाद अब यहां 21 सितम्बर रात 9 बजे से लॉकडाउन शुरू होगा और 28 सितंबर की रात तक जारी रहेगा। कलेक्टोरेट परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में आज यह सख्त फैसला लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक इस बार हर बार की अपेक्षा बहुत ही सख्ती बरती जाएगी। यहां तक की सब्जी दुकानों को भी खोलने की अनुमति नहीं होगी। दूध के लिए सुबह डेढ़ घंटे और शाम को डेढ़ घंटे समय तय किया गया है, पेट्रोल सेवा सिर्फ इमरजेसीं सर्विस को ही दी जाएगी यानि की एम्बुलेंस, पुलिस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को ही पेट्रोल मिलेगा बाकी जन सामान्य को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। लॉकडाउन की तैयारी को लेकर आज कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों की बैठक की गई। बैठक में रायपुर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, निगम आयुक्त, अपर आयुक्त, एडीएम, एसडीएम समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

बता दें कि रायपुर जिले में शुक्रवार को 672 नए मरीज की पहचान की गई है इसके साथ ही जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 26119 हो गई है। वहीं अब तक 10627 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में अब तक 301 मरीजों की मौत हो चुकी हैं।