Tuesday, November 12

गृहमन्त्री ने सीबीआई की तर्ज में सीआईडी को काम करने की दी नसीहत

रायपुर। गृहमंत्री तम्रध्वाज साहू के बंगले में सीआईडी विभाग की समीक्षा बैठक ली गयी। बैठक में प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी और सीआईडी के अफसर मौजूद थे। गृहमंत्री ताम्रध्वाज साहू ने सीआईडी को सीबीआई की तर्ज पर काम करने की नसीहत दी हैं साथ ही पेंडिंग प्रकरणो की जानकारी को लेकर त्वरित निराकरण के निर्देश भी दिये है।
गृहमंत्री ने कहा कि गृह विभाग के जितने प्रकोष्ठ है उनकी समीक्षा कर नया रूप देने की कोशिश की जा रही है। इसके तहत आज सीआईडीए डीजी से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली गई। इसमें आगे की कार्य प्रणाली में क्या संशोधन किया जाए इन सभी चीजों पर बैठक हुई हैं। सीआईडी के कार्य करने के तौर-तरीके परिवर्तन किया जाएगा। सीआईडी को सीबीआई की तरह कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। सीआईडी को ज्यादा पावरफुल बनाया गया है। हर दिन ब्रीफिंग करने के आदेश दिए गए है जनता तक ताकि सभी जानकारी दी जाए।

खुफिया विभाग के कार्यो पर भी उठे सवाल

रायपुर जैसे शांत शहर में सिमी जैसे आतंकी संगठन राजधानी में सक्रिय है इस पर ताम्रध्वज साहू ने कहा कि आज जो मीटिंग हुई है उसके बाद नए सिरे से हर चीजों की समीक्षा हुई है। नए सिरे से सारी बातें आएंगी हमारे इंटेलिजेंस भी अलग तरीके से उसे मजबूत करेंगे। प्रदेश को अपराध का गढ़ कहने वाले बीजेपी के बयान पर बोले, बीजेपी अपना 15 साल याद करें। अब तक के 9 महीने में उनके आंकड़े और हमारे आंकड़े देख लेवे। अपराध चोरी बलात्कार जैसे आंकड़ों में अब बढ़ोतरी नहीं हुई है आने वाले समय में और भी कमी हो जाएगी।

एक्सप्रेसवे पर सख्त कार्रवाई होगी

वहीं एक्सप्रेसवे की जांच पर बोले कि जांच की रिपोर्ट नहीं आई है। बहुत जल्द रिपोर्ट आ जाएगा जिसके बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। ननकीराम कंवर के बयान पर बोले कानून अपना काम कर रही है उन्हें पूरी स्वतंत्रता दी जा रही है जो एविडेंस कलेक्ट करने की जरूरत होगी उसके लिए हम तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *