Saturday, November 27संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow
ispat times logo

सुकमा : कोविड जाँच के साथ ही टीकाकरण में लाए तेज़ी : कलेक्टर

सुकमा 05 जुलाई 2021/* कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार ने जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के आकड़ो पर चिंता जताते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जिले में कोरोना जाँच में तेज़ी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कोण्टा सहित सभी नाकों पर जिले में प्रवेश करने वालों का सघन जाँच किए जाने के लिए संबंधित नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है।
उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा जिले में अचानक बढ़े कोरोना मामलों को कम करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए सभी नोडल अधिकारी पूरी निष्ठा के साथ कार्य करें। क्षेत्र में कोरोना जाँच में तेज़ी लाए और कोविड दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने वाले, बिना मास्क के बाहर घूमने वाले व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही करें। दुकानदारों द्वारा कोविड जाँच कराए बिना दुकान संचालन किए जाने पर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया है। वहीं कोविड टीकाकरण में भी तेज़ी लाने के निर्देश दिए।
आज सुकमा जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार ने कृषि विभाग, क्रेडा, विद्युत, समाज कल्याण, श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, आदि विभागों की विस्तृत समीक्षा की। राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान सर्व एसडीएम एवं तहसीलदार को कार्यालयीन कार्यों में गुणवत्ता लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भूमि संबंधी लंबित प्रकरणों का निराकरण तय समय सीमा के भीतर करें ताकि लोगों को सहुलियत हो। उन्होंने धान के बदले अन्य फसल लेने वाले कृषकों के खसरे की जानकारी अद्यतन करने के लिए कहा, जिससे संबंधित कृषक को शासन की योजना का लाभ मिल सके। समीक्षा बैठक में उन्होंने वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, नदी किनारे विद्युत लाईन विस्तार, सड़क किनारे वृक्षारोपण, जल जीवन मिशन के प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने गौठानोें में वृक्षारोपण कार्य और सब्जी उत्पादन कार्यों के लिए किए जा रहे तैयारियों में स्व-सहायता समूह की महिलाओं की भागीदारी प्राथमिकता से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। आगामी बारीश में जल जनित बिमारियों की रोकथाम के लिए किए गए तैयारियों की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने एसडीएम एवं तहसीलदारों को आपात स्थिति में त्वरित कार्यवाही करते हुए निराकरण के करने के निर्देश दिए। वृक्षारोपण योजना के तहत लगाए जा रहे पौधों के समुचित रख रखाव पर ध्यान आकर्षित करते हुए उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से अधिक आवश्यक है उसकी देखभाल करना अतः गौठानों में, सड़क किनारे एवं जहाँ भी पौधे रोपे जा रहे हैं उनकी पूरी देखभाल करें ताकि पौधों को किसी प्रकार का नुकसान ना हो।
पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *