Saturday, December 4संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

रायपुर : सांस्कृतिक संध्या में रामायण कथा से लोग हुए भावविभोर : राम वन गमन परिपथ समारोह का हुआ आयोजन

टूरिज्म बोर्ड एवं संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में सरगुजा जिले से आयी मानस मंडली ने रामायण कथा के माध्यम से भजन प्रस्तुत कर समां बांधा।

राम वन गमन पर्यटन परिपथ समारोह के अंतिम दिवस आज दोपहर में मानस मंडली द्वारा भगवान राम के जीवन से जुड़ी विभिन्न प्रसंगों को भजन के माध्यम से किया। चंदखुरी में माता कौशल्या मंदिर परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान श्री धनुषधारी दास, विष्णु धाम, रामायण मंडली देवगढ़ सरगुजा से उत्तेश्वर मानस मंडली केरजु सरगुजा के श्री मनोहर धु्रवे और लोकेश्वर प्रजापति, रामकृष्ण मंडली सरगुजा द्वारा भगवान श्री राम के जीवन प्रसंग पर आधारित भजनों की प्रस्तुति दी गई।

मानस मंडली द्वारा राम चरित्र मानस की बाल पाठ, अरण्य काण्ड के दोहा आदि को प्रस्तुत किया गया। सरगुजा अंचल के मानस मंडली कलाकारों द्वारा वाद्य यंत्रों के माध्यम से सुरीली प्रस्तुति दी गई। भगवान श्री राम से जुड़े कथाओं का उल्लेख करते हुए कलाकारों ने बारी-बारी से कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कलाकारों द्वारा प्रस्तुत गीतों में ढोल, मंजीरे, खंजरी, तबला सहित अन्य वाद्य यंत्रों के माध्यम से मानस गान किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में चंदखुरी सहित आस-पास के ग्रामीण उपस्थित थे।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us