Saturday, December 4संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

भिलाई : श्री रामजन्मोतसव समिति का धर्मांतरण के खिलाफ धर्म जागरण पखवाड़ा की प्रेस कॉन्फ्रेंस

धर्मांतरण के खिलाफ श्री रामजन्मोत्सव  समिति ने सर्व हिन्दू समाज को निशाना बनाये जाने पर मनीष पांडेय ने एक प्रेस वार्ता की जिसमे उन्होने मंदिरो को निशाना बनाये जाने पर आपत्ति जताई है।

प्रेस वार्ता मे मनीष पांडेय ने भिलाई मे धर्मांतरण के विरूद्ध धर्म जागरण पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है।उन्होने बताया कि पखवाड़ा का आयोजन 15 नवंबर से 28 नवंबर तक खारून नदी कुम्हारी से लेकर शिवनाथ नदी दुर्ग तक किया जा रहा है ।इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगो को धर्म एवं संस्कृति के प्रति जागरूक करना है एवं धर्मांतरण के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठानी है।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पांडेय ने बताया कि पिछले तीन वर्षो मे प्रदेश के हजारो की संख्या मे धर्मांतरण के मामले सामने आये है।आज कुछ समुदाय विशेष राष्ट्र विरोधी ताकतो के साथ मिलकर षड्यंत्र पूर्वक हमारी आस्था को भंग करने और लोगो को दिग्भ्रमित कर विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर धर्मांतरण करा रहे है।इसलिए आज हमे इस विषय को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है।

पांडेय ने कहा कि आज राष्ट्र विरोधी ताकते भोले भाले गरीब परिवार लोगो को और अभाव का लाभ उठा और प्रभाव का लालच देकर वर्ग विशेष के द्वारा हिन्दू समाज के लोगो को बरगला व प्रलोभन देकर उनकी आस्था परिवर्तित कराने का प्रयास कर रहे है।इस पखवाड़े का आयोजन वार्ड 38 एच एस सी एल कालोनी हनुमान मंदिर से किया जाएगा। समिति के प्रांतीय महामंत्री बुद्धन ठाकुर ने कहा कि हम सभी सनातन धर्म के अनुयायी है जिसका अनुसरण हम अपने जन्म से लेकर मृत्यु तक करते है हम सभी को मिलकर धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठानी होगी ।

कुम्हारी से लेकर दुर्ग तक रोज होगी पदयात्रा
श्री पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि पखवाड़ा के अंतर्गत 15 नवंबर एकादशी से रोजाना सुबह एवं शाम अलग अलग क्षेत्रो मे पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा ।जिसमे लोगो से मिलकर उन्हे सनातन संस्कृति एवं हिन्दू धर्म के प्रति जागरूक किया जाएगा ।समिति द्वारा कुम्हारी, चरौदा, भिलाई 3 खुरसीपार, छावनी,  बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र, रिसाली एवं दुर्ग शहर मे क्षेत्रवार आयोजन किये जायेंगे।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *