अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं महिला एवं बाल विकास मंत्री ने दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि अपनी प्रतिभा और योग्यता के बल पर महिलाओं ने हर क्षेत्र में एक नया आयाम हासिल किया है। राजपथ पर परेड का नेतृत्व हो या सशस्त्र सेना में महिलाओं का स्थायी कमीशन,यह सब महिलाओं की सशक्त उपस्थिति को दर्शाता है। महिला दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि आधी आबादी के विकास के बिना हम प्रगति की कल्पना नहीं कर सकते। महिलाओं के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं और उन्हें आगे बढ़ने हर अवसर प्रदान करें,तभी वास्तविक विकास संभव हो सकेगा।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों, विशेषकर महिलाओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में राज्यपाल ने कहा है कि आज महिलाओं ने अपनी योग्यता, प्रतिभा और क्षमता के बल पर हर क्षेत्र में सफलता के नवीन कीर्तिमान स्थापित किए हैं। महिलाएं आर्थिक उन्नति के साथ ही घर-परिवार को शिक्षित तथा संस्कारवान बनाकर, देश के विकास में योगदान दे रही हैं। हमें चाहिए कि परिवार में बेटियों को शिक्षित करें और प्रगति का हर अवसर प्रदान करें। इसके साथ ही प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं के प्रति नजरिए में सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें, तभी सच्चे अर्थों में राष्ट्र की प्रगति होगी।

मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की दी शुभकामनाएं

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सभी महिलाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी है। श्रीमती भेंड़िया ने कहा है कि यह दिन महिलाओं को साहस और आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। आज महिलाओं ने अपनी क्षमता और प्रतिभा के बल पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायी है। महिलाएं हर क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्थापित कर रहीं हैं। महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश की महिलाएं काबिल और मेहनती हैं।  जरूरत है कि हम अपनी बहन,बेटियों को आगे पढ़ने-बढ़ने का वह सब अवसर उपलब्ध कराएं जो हम बेटों को देते हैं।