रायपुर : पर्यटन मंत्री ने पर्वतारोही दल को हिमाचल प्रदेश के लिए किया रवाना : छत्तीसगढ़ में भी स्थानीय स्तर पर माउंटेन ट्रेकिंग की संभावनाएं : मंत्री ताम्रध्वज साहू 

छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल के सैद्धांतिक सहयोग से पर्वतारोहियों का एक दल माउंट फ्रेंडशिप पिक एक्सपीडेशन के तहत् मनाली हिमाचल प्रदेश में स्थित पर्वत पर ट्रेकिंग के लिए जा रहा है। पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज अपने निवास कार्यालय से दल के सदस्यों को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया। श्री साहू ने दल के सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी। राष्ट्रीय स्तर के इस दल में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा एवं दिल्ली के पर्वतारोही शामिल है। यह अभियान 11 से 28 अक्टूबर तक है। इसके अंतर्गत 17 से 24 अक्टूबर तक सोलांग वेली हिमाचल प्रदेश में स्थित माउंट फ्रेंडशिप पिक में आरोहण किया जाएगा। जिसकी ऊंचाई लगभग 19 हजार फीट है।

पर्यटन मंत्री श्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी स्थानीय स्तर पर माउंटेन ट्रेकिंग की बहुत संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि इस पर्वतारोही दल के अनुभव का लाभ छत्तीसगढ़ में स्थानीय स्तर पर ट्रेकिंग की संभावनाएँ तलाशने, उसको व्यवसाय स्तर पर जोड़ने, सुविधाएं उपलब्ध कराने, जी.ओ. टैग से जोड़ने, रूट आइडेंटिफी करने आदि कार्य के लिए किए जाएंगे।