दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट: सचिन के ट्विट से चर्चा में आए मड्‌डा राम ने पहली बार खेला व्हील चेयर क्रिकेट

maddaram-sachinn-tendulkar-dantewada

रायपुर : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के ट्वीट की वजह से मशहूर हुए दंतेवाड़ा के मड्डा राम ने अपना क्रिकेट टैलेंट रायपुर पहुंचकर दिखाया। शनिवार को शहर के सुभाष स्टेडियम में फेस्टिवल ऑफ क्रिकेट का आयोजन किया गया। यहां खास तौर पर दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। दिव्यांग खिलाड़ियों ने व्हील चेयर पर क्रिकेट खेला। पहली बार दिव्यांग मड्डा ने भी व्हील चेयर पर बैठ, गेंद को बांउड्री के पार पहुंचाया।

ये लो 11 ने जीता मुकाबला
दिव्यांग टूर्नामेंट में पहला मैच ग्रीन छत्तीसगढ़ और येलो 11 के मध्य खेला गया, आयोजक प्रवीण जैन ने बताया कि ग्रीन 11 ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 58 रन बनाए, जिसमें सार्वजिक संतु कोसले ने 21 रन का योगदान दिया, यलो की ओर से युधिष्ठिर ने 3 विकेट प्राप्त किये, जबाव में  येलो की टीम ने 5 ओवरों में 9 विकेट से जीत दर्ज कर ली यलो की ओर से सर्वाधिक युधिष्ठिर 32 रन बनाये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सचिन ने कहा था- यह मेरे दिल को छू गया 

साल की शुरूआत में ट्वीट करते हुए सचिन तेंदुलकर ने लिखा था कि अपने नए साल 2020 की शुरूआत इस वीडियो के साथ कीजिए, मड्‌डा राम क्रिकेट खेल रहा है। यह वीडियो मेरे दिल को छू गया, मुझे उम्मीद है कि आपके दिल को भी छूएगा। इस वीडियो में मड्‌डाराम बिना किसी मदद के क्रिकेट खेल रहा था। हाथों के सहारे घिसट कर उसने रन भी लिए थे। मड्‌डा राम दंतेवाड़ा जिले में रहता है। वह 11 साल का दिव्यांग स्कूली छात्र है। सोशल मीडिया में इसका क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल हुआ था, जिसे सचिन ने भी साझा किया था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*