नान घोटाला व विधायक खरीद-फरोख्त कांड के विरोध में किया प्रदर्शन, पूर्व सीएम डा. रमन सिंह व जोगी का पुतला फुंका, जाेगी के नजदीकी रहे कांग्रेसियों ने प्रदर्शन से बनाई दूरी

रायपुर (एजेंसी) | प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर रविवार को जिला मुख्यालय के साथ ब्लाक लेवल पर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं अजीत जोगी का पुतला दहन कार्यक्रम किया गया। सुबह 11.30 बजे स्टेशन चौक पर स्थित कांग्रेस कार्यालय से रैली निकालकर गांधी चौक पर पहुंचकर पुतला दहन किया।

अंतागढ़ उपचुनाव मामले में मंतूराम पवार के शपथ पत्र में दिए बयान और नान भ्रष्टाचार मामले में शिवशंकर भट्ट के बयान में दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों की संलिप्तता सामने आई थी जिसके बाद कांग्रेस ने प्रदेशभर में पुतला दहन किया। दोनों के खिलाफ नारे भी लगाए। इस दौरान कांग्रेसियों ने रमन और अजीत जोगी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी, युकां, महिला कांगेस, एनएसयूआई, ब्लाक कांग्रेस समेत अन्य प्रकोष्ठों के सदस्य और पदाधिकारी शामिल हुए। रविवार की सुबह कांग्रेस कार्यालय से पुतला लेकर नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी गांधी चौक पहुंचे। वहां पहुंचकर कांग्रेस नेताओं ने अंतागढ़ और नान घोटाले को लेकर रमन सिंह, अजीत जोगी के खिलाफ नारेबाजी की।

इस दौरान कड़ी सुरक्षा के भी इंतजाम थे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर पुतला दहन कार्यक्रम में भी गुटबाजी दिखी। विधायक प्रकाश नायक, पूर्व मंत्री केके गुप्ता, गोपाल गुप्ता, हरमीत घई, सतपाल बग्गा कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। इस बात की भी चर्चा खूब रही कि जोगी के नजदीकी रहे या जोगी कांग्रेस का दामन छोड़ अब कांग्रेस में वापस आए नेता इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। इनमें दयाराम धुर्वे, हरिराम खूंटे, गोपी बंजारे समेत कई कार्यकर्ता पुतला दहन कार्यक्रम में नहीं आए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*