रायपुर : छत्तीसगढ़ बोर्ड एवं सीबीएसई की परीक्षाएं देने वाले विद्यार्थियों को न हो परेशानी : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द के निर्देश पर बिलासपुर स्थित गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह निर्धारित समय से एक घंटे बाद सुबह 11 बजे प्रारंभ होगा।

राष्ट्रपति महोदय के निजी सचिव विक्रम सिंह ने बताया कि कल से प्रारंभ हो रही माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा और सीबीएसई की जारी परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति ने यह निर्देश दिया है। राष्ट्रपति महोदय को ज्ञात हुआ कि दीक्षांत समारोह के लिए निर्धारित समय सुबह 10 बजे कार्यक्रम शुरू होने से परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केन्द्र तक समय पर पहुंचने में

परेशानी हो सकती है। राष्ट्रपति ने इसके बाद स्वयं अधीनस्थों को निर्देश दिया कि उनका कार्यक्रम एक घंटे बाद, सुबह 11 बजे से रखा जाये। वे पूर्व निर्धारित समय के एक घंटे बाद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ भवन से रवाना होंगे। राष्ट्रपति के निर्देश के परिपालन में जिला प्रशासन तथा केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अपने दीक्षांत समारोह का समय एक घंटा बढ़ा दिया है। अब यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा।

उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा कल सुबह 9.30 से शुरू हो रही है। इस समय सीबीएसई की परीक्षाएं चल रही हैं, जो 10.30 बजे शुरू होती है, इनमें परीक्षार्थियों को आधा घंटे पहले अपने केन्द्र तक पहुंचना है।