पुलवामा अटैक : शहीद जवानों की याद में बने स्मारक का आज होगा उद्घाटन

(पुलवामा की पहली बरसी) : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते वर्ष 14 फरवरी को आतंकी हमले में करीब 40 सीआरपीएफ जवानों की शाहदत हो गई थी। इसके बाद शहीदों की याद में स्मारक बनाया गया। जिसका उद्घाटन आज लेथपुरा कैंप में किया जाएगा।

बता दें कि 13 फरवरी को सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने स्मारक स्थल का दौरा किया था। इसके बाद उन्होंने कहा था कि यह उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देने का तरीका है जिन्होंने हमले में अपनी जान गंवाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मारक में उन शहीद जवानों के नामों के साथ उनकी तस्वीरें भी हैं। साथ ही सीआरपीएफ का ध्येय वाक्य सेवा और निष्ठा भी होगा।

14 फरवरी को लहू-लुहान हुई थी स्वर्ग जैसी धरती, आतंकियों ने इस तरह हमले को दिया था अंजाम आदिल अहमद डार ने दिया हमले की वारदात को अंजाम पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने वाले आतंकी की उम्र मजह 20 थी। आतंकी का नाम आदिल अहमद डार था। आदिल डार के तार पाकिस्तान स्थित इस्लामी आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। इस हमले की जिम्मेदारी भी जैश-ए-मोहम्मद संगठन ने ही ली थी। आदिल डार ने विस्फोटक से भरे वाहन से सीआरपीएफ के काफिले की गाड़ी को टक्कर मार दी थी। जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ था। धमाके की आजाव कई किलो मीटर दूर तक सुनी गई थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे।