Monday, November 18

आज प्रधानमंत्री मोदी मना रहे है अपना 69वां जन्मदिन, नर्मदा महाआरती के बाद लेंगे अपनी माँ का आशीर्वाद

नई दिल्ली (एजेंसी) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आज 69वां जन्मदिन है. पीएम मोदी आज का दिन अपने गृहराज्य गुजरात (Gujarat) में बिता रहे हें. पीएम मोदी गुजरात के केवडिया पहुंच गए हैं. पीएम मोदी आज अपनी मां से मिलकर उनका आर्शीवाद भी लेंगे. इसके पहले पीएम मोदी जब सरदार सरोवर डेम पर पूजा अर्चना करेंगे, तब गुजरात के विविध 5000 नदी, तालाब और डेम जैसे स्थानों पर भी पूजा-अर्चना की जाएगी. इसके पीछे का मकसद नदी, तालाब, डेम और साथ ही पर्यावरण को साफ़ रखने के लिए लोगों को जागरूक करना है.

गुरदेश्वर स्थित दत्त मंदिर जाएंगे पीएम


सरदार सरोवर डेम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी 10 बजे सरदार सरोवर डेम से 500 मीटर दूर गुरुदेश्वर में स्थित दत्त मंदिर में आरती का लाभ उठाएंगे. मंदिर पर स्थित वासुदेवानंद जी की समाधी मंदिर में नमन करके वे दत्त मंदिर के पास स्थित वियर डेम के सौन्दर्य  को निहारेंगे. उनका यह कार्यक्रम 10 मिनट का होगा.

रैली को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी 11 बजे रैली को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे से 12 बजे तक वे रैली को संबोधित करेंगे. फिर 1 बजकर 15 मिनट पर वे गांधीनगर सचिवालय के हैलिपैड पर लौटेंगे. हैलिपैड से वे सीधे राज भवन जा कर आराम करेंगे इस बीच वे एक बैठक भी करेंगे और 2:30 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 3 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां वे अपने गुजरात दौरे को समाप्त करेंगे.

पिछले पांच सालों में पीएम मोदी ने कैसे मनाया जन्मदिन

  • 17 सितंबर, 2014 में पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबा से मुलाकात की थी. मां ने उन्हें 5001 रुपये का चेक दिया था
  • 17 सितंबर, 2015 में पीएम मोदी ने 1965 के युद्ध के सैन्य संग्रहालय सूर्यांजलि का दौरा किया था
  • 17 सितंबर, 2016 में पीएम मोदी एक बार अपने घर पहुंचे और मां से आशीर्वाद लिया.
  • 17 सितंबर, 2017 में पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित किया
  • 17 सितंबर, 2018 में पीए मोदी ने काशी विश्वनाथ के दर्शन किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *