दुखद / म्यूजिक कम्पोजर संगीतकार वाजिद खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर

नई दिल्ली ; कोरोना महामारी के बीच बॉलीवुड से एक और बुरी खबर सामने आई है. मशहूर संगीत निर्देशक वाजिद ख़ान का 42 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनकी मौत किडनी की बीमारी और कोरोना वायरस की वजह से हुई है. वाजिद अपने जोड़ीदार साजिद ख़ान के साथ मिलकर साजिद-वाजिद के युगल नाम से फ़िल्मों में संगीत की रचना करते थे. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

जानकारी के मुताबिक वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. कुछ दिन पहले ही जांच में कोरोना पॉजिटिव भी आया था. रविवार शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए, क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था.

बता दें कि साजिद-वाजिद ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए संगीत देकर अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद सलमान के साथ उन्होंने कई फ़िल्में की. गर्व, तेरे नाम, तुमको ना भूल पाएंगे, पार्टनर और लेटेस्ट दबंग फ्रेंचाइजी. वाजिद ने कुछ फ़िल्मों में प्लेबैक सिंगिंग भी की. सलमान के लिए उन्होंने मेरा ही जलवा, फेविकोल से और अक्षय कुमार के लिए चिंता ता चिंता चिंता आवाज़ गाने में आवाज़ दी थी.