आईजी रतनलाल डांगी की बड़ी कार्रवाई, 2 एएसआई को किया निलंबित, नशे का कारोबार करने वालों को संरक्षण देने का आरोप

अंबिकापुर: नशे के खिलाफ पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है। चैनल में लगातार कवरेज किए जाने के पुलिस एक के बाद एक नशे का कारोबार करने वालों के ठिकानों पर दबिश देकर रोज नए खुलासे कर रही है। वहीं दूसरी ओर नशे का कारोबार करने वालों को संरक्षण देने वाले पुलिस अधिकारियों पर भी कर्रवाई जारी है। इसी बीच खबर आ रही है कि सरगुजा आईजी ने दो एएसआई को निलंबित करने का आदेश जारी किया है। दोनों पुलिसकर्मियों पर नशे के कारोबार करने वाले लोगों को संरक्षण देने का आरोप है।

मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी ने जिले के दो एएसआई को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि एसपी की जांच के बाद आईजी डांगी ने मामले में संज्ञान लेते हुए दोनों पुलिसकर्मियोंं पर कार्रवाई की है। दोनों पुलिसकर्मियों पर नशे का कारोबार करने वालों को संरक्षण देने का आरोप है। बता दें कि पहले भी दोनों पुलिसकर्मियों का जशपुर ट्रांसफर किया गया था।

बता दें कि आईजी रतनलाल को लंबे समय से शिकायत मिल रही है कि पुलिसकर्मियों द्वारा ही नशे का कारोबार करने वालों को संरक्षण दिया जा रहा है। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए आईजी ने एसपी को जांच का निर्देश दिया था, जिसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। ज्ञात हो कि बीते दिनों सरगुजा कोतवाली थाना प्रभारी आलक्ष्मी राम और गांधीनगर थाना प्रभारी राहुल तिवारी को लाइन अटैच करने का आदेश जारी किया था। साथ ही दोनों थाने में पदस्थ अन्य दो एएसआई का तबादला जशपुर कर दिया गया था।