Tuesday, November 30संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

कवर्धा में शांति के बीच हुई व्यापम की परीक्षा, आज से स्कूल कॉलेज व दुकाने 9 से 3 बजे तक खुलेगी

पिछले एक सप्ताह से हिंसा की वजह से परेशान कवर्धा शहर अब अमन की ओर लौट रहा है। रविवार को शहर में कर्फ्यू के बीच 1 हजार 469 युवाओं ने व्यापमं की ओर से आयोजित प्रवेश परीक्षा में भाग लिया। स्थिति की समीक्षा के बाद कबीरधाम कलेक्टर ने सोमवार से कर्फ्यू पर बड़ी राहत दी है। अब दुकान खोलने का समय सुबह 9 बजे से 3 बजे निर्धारित किया गया है। सोमवार से स्कूल, कालेज, ऑफिस और बैंक भी खोल दिए जाएंगे।

कबीरधाम कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कर्फ्यू प्रभावित कवर्धा में बड़ी राहत दी है। कवर्धा शहर के अंदर सभी दुकानों का खुलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक निर्धारित किया गया है। रविवार तक यह समय 10 बजे से 2 बजे तक तय था। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। कलेक्टर ने बताया, शहर के आम लोग शाम 5 बजे से 7 बजे तक घर से कामकाज के लिए निकल सकते हैं। घर से बाहर निकलते समय उन्हें अपना पहचान पत्र रखना अनिवार्य होगा। शहर की सभी सीमाएं सील रहेंगी। चौकसी बरती जाएगी। कलेक्टर ने 11 अक्टूबर से कवर्धा शहर के अंदर सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर खोलने के निर्देश दिए।

कर्फ्यू के बीच व्यापमं की परीक्षा हुई। इस दिन दो अलग-अलग पाली में बीएससी नर्सिंग व प्रीबीए-बीएससी बीएड की परीक्षा हुई। शहर में अभी भी स्थिति ठीक नहीं है, जगह-जगह सुरक्षा बल तैनात किए गए है। ऐसे में परीक्षा में शामिल सभी लोगों की जांच के बाद ही शहर के भीतर प्रवेश करने दिया। बीएससी नर्सिंग में 1311 व प्रीबीए-बीएससी बीएड में 159 युवा उपस्थित थे।

इस परीक्षा के लिए कवर्धा पीजी कॉलेज को सेंटर बनाया गया था। परीक्षा के लिए कुल 199 लोगों ने आवेदन किया,लेकिन 40 अनुपस्थित रहे। परीक्षा में शामिल होने आए ज्यादातर परीक्षार्थी कवर्धा शहर के बाहर के थे। स्थानीय की संख्या करीब 200 के आसपास रही। दूसरी जगह से आए परीक्षार्थियों को एन्ट्री पाइंट में प्रवेश पत्र दिखाकर शहर के भीतर जाने दिया।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us