Monday, July 26संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow
unicef-program

कोण्डागांव जिले में ‘‘यूनिसेफ, मीडिया कलेक्टिव फाॅर चाइल्ड राइट्स‘‘ एवं साथी समाज सेवी संस्थान के सौजन्य से ‘‘रोको अउ टोको‘‘ अभियान की हुई शुरूवात

कोण्डागांव, 07 जुलाई 2021 जिले में कोरोना का आकड़ा भले कम हो गया है परंतु खतरा अभी तक पूरी तरह टला नही और तो और कोरोना संक्रमण की सतर्कता को लेकर लोगो मे धीरे धीरे लापरवाही बढ़ती नजर आ रही है, और लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन नही कर है। ऐसे लोगो को जागरूक करने के लिए आज कोंडागांव जिले में ‘‘यूनिसेफ, मीडिया कलेक्टिव फाॅर चाइल्ड राइट्स‘‘, साथी समाज सेवी संस्थान कोण्डागांव एवं जिला प्रशासन के सहयोग से ‘‘रोको अउ टोको‘‘ अभियान की शुरुआत की गई है। इस के तहत् आज जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा द्वारा हरी झंडी दिखा कर ‘‘रोको अउ टोको‘‘ रथ को रवाना किया गया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आम लोगों के साथ साथ दुकानदारों में भी यह जागरूकता अभियान चलाए जाने चाहिए और जिन दुकानदारों को नियमो की पालन की समझाइश दी गई उनकी सूची तैयार कर समझाइश के बाद भी नियमो का पालन नही करने वालों पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने आगे कहा कि सभी के सहयोग से जिले को कोरोना से मुक्त किया जा सकता है और लोग यह भ्रम में ना रहे कि कोरोना का खतरा टल गया है इसके लिए सभी को अभी भी सावधानी नियमो का पालन करना जरूरी है।

ज्ञात हो कि ‘‘रोको अउ टोको‘‘ के अंतर्गत दो महीने के अभियान के दौरान शहर के वार्डो मे युवा स्वयंसेवक कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करेंगे साथ ही वे नगर के वार्ड, कालोनी, अपार्टमेंटों, बाजारों, होटलों, दुकान, बस स्टैंड और चैराहों पर जाकर लोगों को कोविड गाइडलाइन के बारे में समझाइश देते हुए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे।

इस संबंध में साथी समाज सेवी संस्थान के चेयरमैन भूपेश तिवारी ने बताया कि इस अभियान के तहत हमारे स्वयंसेवक लोगों को हाथ धोना और मास्क पहनना, और भीड़ – भाड़ वाली जगह से बचने जैसे कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के अलावा लोगों से कोरोना टीकाकरण करने का आग्रह करेंगे एवं लक्षण या बीमारी जैसे कोरोना के मामले में चिकित्सा सहायता लेने की समझाइश देंगे।

इस दौरान जिले के शहर कांग्रेस अध्यक्ष तरुण गोलछा, एमसीसीआर जिला कोऑर्डिनेटर आशीष दास, यादो देवांगन, साथी संस्थान के चेयरमैन भूपेश तिवारी, विकल माने, दीपक जैन, सेवक दीवान, सहित अन्य मौजूद रहे।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *