Monday, July 26संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

कोण्डागांव : एनएच पर गंभीर हादसों को रोकने सड़कों पर लगी दुकानों को हटाया गया

कोण्डागांव, 28 जून 2021. कोण्डागांव से होकर जाने वाली मुख्य मार्ग एनएच 30 पर यातायात का अत्यधिक दबाव सदैव बना रहता है। ऐसे में गंभीर हादसों के होने की संभावना बनी रहती है, परन्तु कुछ अस्थाई व्यापारियों द्वारा लगातार सड़क के दोनो ओर बनी नालियों एवं फूटपाथ पर फूटकर सामग्रियां या सब्जियां बेची जाती थी। जिससे खरीददारों के सामग्री क्रय हेतु मुख्य मार्ग पर खड़े होने एवं वाहनों की पार्किंग किये जाने से यह मार्ग और भी संकीर्ण हो जाता था। जिसे देखते हुए कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने अभियान चलाकर सड़क के दोनो ओर फूटकर विक्रेताओं एवं नालियों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत् प्रतिदिन कार्यवाहियां की जा रही हैं।
इसी क्रम में सोमवार को बस स्टैण्ड के पास नायब तहसीलदार विरेन्द्र श्याम के नेतृत्व में राजस्व विभाग, नगरपालिका एवं पुलिस विभाग के संयुक्त दल ने सब्जी विक्रताओं को सड़क के पास से स्थानांतरित कर दिया गया साथ ही नालियों पर सामान रखकर बेचने वाले दुकानों को भी चेतावनी देते हुए नालियों पर से सामान हटवाया गया। इस दौरान पुलिस विभाग से एसआई कैलाश केशरवानी, नगरपालिका से सुखदेव, कृष्णा दल में शामिल रहे।
इसी तरह नगर पंचायत केशकाल एवं फरसगांव में भी सड़कों के दोनो ओर अतिक्रमण एवं अस्थाई दुकानों को हटाने का कार्य किया जा रहा है साथ ही रोका-छेका अभियान के तहत् सड़कों पे घुमने वाले आवारा मवेशियों पर कार्यवाही की जा रही है। जिसके तहत् कोण्डागांव में 21, फरसगांव में 12 एवं केशकाल में 05 मवेशियों को पकड़ा गया है। जिन्हें जुर्माने के पश्चात् उनके मालिकों को प्रदान कर दिया जायेगा। यदि मवेशी के स्वामी 15 दिनों में जुर्माने के साथ मवेशी को नही ले जाते हैं तो मवेशियों को निलाम करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जायेगी।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *