Saturday, September 18संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow
ispat times logo

कलेक्टर जनदर्शन में ग्रामीणों ने प्रस्तुत किये 22 आवेदन

मंगलवार को आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम मंे जिले के विभिन्न ग्रामों से पहुंचे ग्रामीणों एवं स्थानीय निवासियों ने कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा से भेंट कर अपनी मांग एवं शिकायत संबंधी आवेदन उनके समक्ष प्रस्तुत किया। आज के जनदर्शन के मुख्य आवेदनों मंे विद्युत विस्तार गुणवत्ता हीन पूलनिर्माण, राशन दुकान के स्थानांतरण वनाधिकार पट्टा, कृषि भूमि पर जबरन वृक्षा रोपण, प्रधानमंत्री आवास, पंचायत भवन निर्माण, ट्यूटर शिक्षक की पूर्न नियुक्ति, सुरक्षा कर्मियों के वेतन अप्राप्ति जैसे आवेदन शामिल थे।

जनदर्शन में आये ग्राम बड़को निवासी सुंदरलाल ने बताया कि ग्राम के प्लाटपारा में विद्युत लाईन का अभाव है। जिससे लोगों का दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर कलेक्टर ने मुख्य अभियंता (विद्युत) को तलब करते हुए तत्काल निराकरण करने को कहा। इसी प्रकार इसी गांव के निवासियों ने घटिया पूल निर्माण के शिकायत से कलेक्टर को अवगत कराया। इसके लिए भी कलेक्टर ने अधिकारियों को स्थल निरीक्षण कर वस्तु स्थिति से अवगत करने को कहा इसके अलावा जिला चिकित्सालय सुरक्षा कर्मियों ने वेतन ना मिलने, ग्राम मड़ानार के सोभी राम एवं ग्राम बनजोड़ा के आयतु राम मण्डावी तथा ग्राम जुगानी कलार हलुराम मरकाम द्वारा वन अधिकार पट्टे की मांग, ग्राम बनियागांव के प्रेमदास द्वारा प्रधानमंत्री आवास, ग्राम टेमरूगांव के रजमन कोर्राम द्वारा बंदोंबस्त नक्शा प्रदाय, ग्राम टेमरूगांव में पंचायत भवन में निर्माण, ग्राम भंडारसिवनी के बालसिंग मरकाम द्वारा स्वास्थ्य कार्यकर्ता के नियुक्ति, ग्राम कन्हारगांव के संजय कुमार साहू ने ट्रांस फाॅर्मर लगाने के बाबत् अपना आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर ने सभी शिकायतों को सुनते हुए समूचित निराकरण की समझाईस दी साथ ही सभी आवेदनों पर टीप करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया।

जनदर्शन के एक अन्य आवेदन में जय शीतलामाता समूह फाॅर्रेस्ट काॅलोनी की महिलाओं ने समूह द्वारा निर्मित फिनाईल की शासकीय कार्यालयों में आपूर्ति के लिए भी कलेक्टर के समक्ष अपनी समस्या बतायी और कहा कि समूह द्वारा पर्याप्त मात्रा में फिनाईल का निर्माण किया गया है। जिसे शासकीय अशासकीय अथवा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में भी आसानी से आपूर्ति किया जा सकता है। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डीएन कश्यप, सहित समस्त विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *