कोरोना संकट: 14 दिन में तीसरी बार आज 9 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे एक वीडियो संदेश साझा करेंगे। इस बात की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘कल सुबह 9 बजे देशवासियों के साथ मैं एक वीडियो संदेश साझा करूंगा’। इस ट्वीट के बाद एक बार फिर से लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है कि प्रधानमंत्री कल देश के साथ क्या संदेश साझा करेंगे।

पीएम मोदी का ट्वीट-


बता दें, देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है। बीते कुछ दिनों में कोरोना पीड़ितों के आंकड़ों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। खासकर निजामुद्दीन मरकज मामले के बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। देश में फिलहाल कोरोना से 50 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री समेत तमाम मंत्री लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोरोना से निपटने को लेकर चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आबादी के फिर से घर से बाहर निकलने को ध्यान में रखते हुए राज्यों और केंद्र को एक रणनीति तैयार करनी चाहिए।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में समन्वित प्रयासों की जरूरत को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जिला स्तर पर इस उद्देश्य के लिये आपदा प्रबंधन समूह बनाया जाना चाहिए। इसके साथ ही जिला निगरानी अधिकारियों को नियुक्त किये जाने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि कोरोना संबंधी आंकड़े मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं से ही लिये जाने चाहिए। इससे जिला, राज्य और केंद्र स्तर पर आंकड़ों में एकरूपता आयेगी।