राज्यपाल बलरामजीदास टंडन का निधन, दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में कराया गया था भर्ती

राज्यपाल बलरामजीदास टंडन का निधन… दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में कराया गया था भर्ती….सुबह 8 बजे आया था हार्ट अटैक

रायपुर ।  राज्यपाल बलरामदास टंडन का निधन हो गया, वो 91 साल के थे। आज सुबह करीब 8 बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें राजभवन के अस्पताल में प्रारंभिक जांच के तुरंत बाद रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के उपरांत मृत घोषित कर दिया। राज्यपाल बलरामदास टंडन को सुबह करीब साढ़े 9 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जानकारी के मुताबिक अस्पताल में तत्काल उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया, डाक्टरों की लंबी कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।




राज्याल बलरामदास टंडन की तबीयत का हाल जानने मुख्यमंत्री रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल सहित कई मंत्री और विधायक भी पहुंचे थे। राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का जन्म एक नवंबर 1927 को अमृतसर पंजाब में हुआ। बलरामजी दास टंडन ने 18 जुलाई 2014 को उन्होंने छत्तीसगढ़ में राज्यपाल पद की शपथ ली थी।

फिर अमृतसर विधानसभा क्षेत्र से 1957, 1962, 1967, 1969 एवं 1977 में विधायक चुने गए। पंजाब के अमृतसर से पार्षद के रूप में राजनीतिक सफर शुरू करने वाले बलरामजी दास टंडन छह बार विधायक रहे और पंजाब के  कैबिनेट मिनिस्टर भी रहे। कुश्ती, वॉलीबॉल, तैराकी और कबड्डी के सक्रिय खिलाड़ी रहे।



Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*