छत्तीसगढ़ : मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर डॉ. ऐस.ल. आदिले को युवती सें दुष्कर्म के आरोप में पद से हटाया गया, दवा-खरीद में भी गडबड़ी का आरोप

dr-sl-adile

रायपुर. दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के मेडिकल एजुकेशन डायरेक्टर डॉ. एसएल आदिले को राज्य सरकार ने उनके पद से हटा दिया है। अनुसूचित वर्ग की युवती से दुष्कर्म के साथ ही उनके ऊपर दवा खरीद में 95 लाख रुपए की गड़बड़ी करने का भी आरोप है। उनको पद से हटाने के निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिए हैं।

इससे पहले युवती ने इसकी दुष्कर्म की लिखित शिकायत पुलिस उच्चाधिकारियों को दी थी। मामला जांच के लिए महिला थाने को भेजा गया है। कांकेर निवासी युवती रायपुर स्थित डीकेएस अस्पताल में कार्यरत है। युवती का आरोप है कि साल 2017 में वह परीक्षा देने के लिए रायगढ़ मेडिकल कॉलेज गई थी। तब कॉलेज के तत्कालीन डीन डॉ. आदिले से उसका परिचय हुआ।

  • कांकेर की रहने वाली युवती संविदा पर डीकेएस अस्पताल में है कार्यरत
  • परमानेंट नियुक्ति का झांसा देकर दुष्कर्म करने का लगाया है आरोप

युवती का कहना है कि उसने नौकरी के लिए डॉ. आदिले से मदद मांगी और फिर बातचीत शुरू हो गई। जनवरी 2018 को किसी काम से रायपुर आई थी। यहां रिजल्ट को लेकर डॉ. आदिले से संपर्क किया। आरोप है कि इसके बाद डॉ. आदिले स्कूटी उससे मिलने पहुंच गया और नौकरी के संबंध में बातचीत करनी है कहकर घर ले गया। वहां धमकी देकर उससे दुष्कर्म किया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*