राहुल गाँधी के जैश सरगना आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहने पर स्मृति का तंज, “आतंकियों को प्यार करते हैं कांग्रेस अध्यक्ष”

नई दिल्ली (एजेंसी) | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली के ताल कटोरा मैदान में बूथ कार्यकर्ता के सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पुलवामा हमले, डोकलाम विवाद, बेरोजगारी, और किसान मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निशाना साधा। राहुल ने कहा, “आपको याद होगा कि पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर को किसने छोड़ा? ये 56 इंच की छाती वाले, जब इनकी पिछली सरकार थी तब सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मसूद को छोड़ने कंधार गए थे।”

अपने बयान के दौरान राहुल ने एक बार जैश सरगना को मसूद अजहर ‘जी’ कहकर संबोधित किया। इस पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने तंज कसा- राहुल गांधी और पाकिस्तान में एक समानता है। आतंकवादियों के लिए उनका प्यार। रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया- दिग्विजय सिंह ने पहले ओसामाजी और हाफिज सईद साहब कहा और अब आप मसूद अजहरजी कह रहे हैं। कांग्रेस में आखिरकार हो क्या रहा है।


मसूद अजहर को भाजपा ने जेल से छोड़ा- राहुल

राहुल ने कहा- पुलवामा में अगर ब्लास्ट हुआ तो जरूर पाकिस्तान के लोगों ने, जैश ने करवाया। मगर मसूद अजहर को भाजपा ने जेल से छोड़ा। डोकलाम विवाद के वक्त मोदी चीन जाते हैं और वहां बिना एजेंडा मीटिंग करते हैं। उन्होंने चीन के सामने माथा टेका और कहा-डोकलाम को अपने पास रखिए। भारत में किसी को पता नहीं चलेगा। मीडिया को मैं संभाल लूंगा। यही मोदीजी की सच्चाई है।’

कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए- राहुल

कांग्रेस के दो प्रधानमंत्री शहीद हुए हैं, हम किसी के सामने नहीं झुकते हैं। सच्चाई कुछ होती है और इसे पूरा देश समझता है कि जो आज प्रधानमंत्री बैठे हुए हैं, उनके मुंह से सच्चाई नहीं निकल सकती। देश में बेरोजगारी की समस्या है। उधर, मोदी भाषण में मेक इन इंडिया कहते रहते हैं और जूते, कपड़े और सेलफोन पर मेड इन चाइना लिखा रहता है।

‘कांग्रेस का कमाल है कि चौकीदार कहो चोर की आवाज आती है’

राहुल ने कहा, “कहीं भी कहो चौकीदार, आवाज आएगी चौकीदार चोर है। ये कांग्रेस पार्टी का कमाल है, ये सिर्फ कांग्रेस का नहीं ये आपका कमाल है। चाहे जितना भी झूठ बोल ले भाजपा और संघ आप लोग सही बात हर जगह पहुंचा देते हो। संसद में 1 घंटे 30 मिनट के भाषण में चौकीदार कभी जवाहर लाल नेहरू के बारे में बोलता है, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी के बारे में बोलता है। लेकिन कभी अनिल अंबानी के बारे में नहीं बोला। ये कांग्रेस पार्टी का और आपका कमाल है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*