Saturday, November 27संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow
dantewada-news-22-june-2021

दंतेवाड़ा: कलेक्टर दीपक सोनी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक, कोविन एप्प में पंजीयन करा कर टीकाकरण करवाने की अपील

दंतेवाड़ा 21 जून 2021। कलेक्टर श्री दीपक सोनी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने जिले में कोविड-19 की की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की प्रभावी रोकथाम के लिए निरंतर टेस्टिंग करते रहे। इसके अलावा लोगों को निरंतर लोगों का मास्क लगाने, हाथ सेनेटाईज करने और सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखने के लिए प्रेरित करें।

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि जिले के ऐसे क्षेत्र जहां कोरोना के ज्यादा प्रकरण आ रहे हैं, उन क्षेत्रों में जांच और कांटेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही की जाये। कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के साथ वैक्सीन उपलब्धता के आधार पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री सोनी ने टीका लगवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को वृक्षारोपण हेतु पौधा भी देने कहा जिससे वे मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना में अपना योगदान दें सकें।

बैठक में उन्होंने जिले में कंटेनमेंट जोन होम-आईसोलेसन वाले मरीजों की जानकारी ली। कलेक्टर श्री सोनी ने कहा कि किरंदुल और बचेली में रेंडम टेस्टिंग की जाए साथ ही कंटेंटमेंट जोन में कड़ाई से कोविड के नियमों का पालन कराना सुनिश्चित करें। इसके लिए संचालनकर्ता सुनिश्चित करें, कि वहां ज्यादा भीड़ एकत्रित न हो और लोगा कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाना चाहिए। संबंधित अधिकारी मॉनिटरिंग करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही बिना मास्क एवं शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन नहीं करने वाले लोगों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही भी करना सुनिश्चित करें।

बैठक में मेडिकल टीम ने जिले में कोविड-19 के कुल प्रकरणों, होम आईसालेशन में रहने वालों, कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं, वैक्सीनेशन, दवाईयों की उपलब्धता, आक्सीजन सिलेण्डर आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति एवं 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को शत प्रतिशत द्वितीय खुराक लगवाने के निर्देश दिए। श्री सोनी ने जिले में गीदम विकासखंड के अंतर्गत बारसूर, कुआकोंडा के अंतर्गत नकुलनार, कटेकल्याण के अंतर्गत कटेकल्याण में 50 बिस्तर के कोविड केयर अस्पताल ऑक्सीजन सप्लाई सहित बनाने के निर्देश दिए।

उक्त कार्य के लिए डॉ देश दीपक को नोडल ऑफिसर बनाया गया। सभी टीकाकरण केंद्रों में मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत टीकाकरण हितग्राहियों को पौधों का वितरण करने के निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित ऑपरेशन थिएटर एवं आईसीयू को तत्काल क्रियाशील करने को कहा। प्रधानमंत्री के अंतर्गत प्रदत्त ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने को कहा। टास्क फोर्स की बैठक में श्री सोनी ने कि सभी वर्ग के 18 वर्ष से अधिक उम्र के हितग्राहियों का कोविन एप्प में पंजीयन कर टीका लगवाने की भी अपील की।

कलेक्टर श्री सोनी ने संभावित कोरोना के तीसरे लहर के रोकथाम के लिए पीएचसी स्तरीय तैयारी, वहां पानी, बिजली, शौचालय, कोविड के नार्म्स की सारी सुविधाएं व उपकरण की व्यवस्था करने के साथ कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। अतिरिक्त मेडीकल स्टॉफ के रिक्रूटमेंट के भी निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त कलेक्टर सुश्री आस्था राजपूत, सीएचएमओ डॉ. जीसी शर्मा, टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ शुभाशीष मंडल, डॉ गंगेश, डॉ. किशोर, डॉ. रेड्डी तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *