रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सांसदों को लिखा पत्र, संसद के शीतकालीन सत्र में राज्य हित से जुड़े मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने की अपेक्षा की

cm bhupesh baghel
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी सांसदों को पत्र लिखकर संसद के शीतकालीन सत्र में राज्य हित से जुड़े मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाने की अपेक्षा और आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ राज्य के हित में समय-समय पर अनेक मांगों, समस्याओं, प्रकरणों और सहायता से संबंधित विषय केन्द्र शासन के संज्ञान में लाए गए है। संसद के शीतकालीन सत्र के अवसर पर आप राज्य हित के विषयों पर तथ्यों, आंकड़ों तथा तर्कों के साथ चर्चा करें।
मुख्यमंत्री ने इसके लिए सभी सांसदों को पत्र के साथ राज्य हित से संबंधित केन्द्र स्तर पर परिशीलन योग्य प्रकरणों की जानकारी के संकलन की पुस्तिका भी उपलब्ध करायी है। उन्होंने उम्मीद प्रकट की कि इस जानकारी के उपयोग करते हुए सांसदगण राज्य हित के पक्षों को पुरजोर तरीके से यथासमय संसद में उठाएंगे। मुख्यमंत्री द्वारा प्रेषित जानकारी में प्रमुख रूप से राज्य सरकार द्वारा केन्द्रों को भेेजे गए प्रकरण और जिन प्रकरणों में कार्यवाही लंबित है को शामिल किया गया है। इनसे विशेष रूप से धान खरीदी और कृषि से संबंधित, कोल ब्लाक से संबंधित, वन अधिकार पट्टे से संबंधित साथ ही ऐसे बहुत सारे विषय जिनमें मुख्यमंत्री या संबंधित विभागों द्वारा पत्र लिखा गया है और उन प्रकरणों में केन्द्र से कार्यवाही अपेक्षित है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*