Sunday, September 26संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर नगर निगम के ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’, एम्बुलेंस सेवा और खाद्यान्न वितरण कार्य का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर नगर निगम की तीन महत्वपूर्ण सेवाओं का ऑनलाइन शुभारंभ किया। उन्होंने ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ नाम से होम आइसोलेशन के मरीजों के लिए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर की घर पहुंच सेवा, कोरोना मरीजों को घर से अस्पताल और अस्पताल से घर लाने-ले जाने के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा और जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क सूखा राशन वितरण कार्य का शुभारंभ किया। महापौर श्री एजाज ढेबर, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू और रायपुर नगर निगम के आयुक्त श्री सौरभ कुमार भी वर्चुअल शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने तीनों सेवाओं की शुरूआत करते हुए कहा कि कोरोना काल और लॉक-डाउन में रायपुर नगर निगम लोगों को सुविधाएं पहुंचाने के लिए तत्परता और जिम्मेदारी से काम कर रहा है। कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए इंडोर स्टेडियम को अस्पताल के रूप में तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब अनेक राज्यों में कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन की मारामारी है, छत्तीसगढ़ में इसकी घर पहुंच सुविधा शुरू की जा रही है। उन्होंने लोगों को मजदूर दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं। श्री बघेल ने इनडोर स्टेडियम में शुभारंभ कार्यक्रम में मौजूद महापौर श्री एजाज ढेबर को भी जन्मदिन की बधाई दी।

रायपुर नगर निगम द्वारा लॉक-डाउन अवधि में निर्धन परिवारों के लिए खाद्यान्न वितरण की आज शुरूआत की गई। कोरोना काल में लॉक-डाउन से प्रभावित जरूरतमंद परिवारों में वितरण के लिए सात हजार पैकेट सूखा राशन गाड़ियों में भरकर रवाना किया गया। स्थानीय पार्षदों और जोन अधिकारियों के साथ समन्वय कर इन्हें नगर निगम क्षेत्र के जरूरतमंद परिवारों में निःशुल्क वितरित किया जाएगा। कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में मरीजों को त्वरित चिकित्सा सुलभ कराने रायपुर नगर निगम द्वारा सर्वसुविधायुक्त एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

कोरोना संक्रमितों को निःशुल्क घर पहुंच आक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराने नगर निगम द्वारा ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ शुरू किया जा रहा है। इसके अंतर्गत होम आइसोलेशन में रह रहे ऐसे मरीज जिनका ऑक्सीजन सेचुरेशन सामान्य से कम है एवं जिन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से सहायता दी जा सकती है, उन मरीजों को निःशुल्क घर पहुंच सेवा के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया जाएगा। होम आईसोलेशन की टीम ऐसे मरीजों के स्वास्थ्य की नियमित जानकारी लेगी एवं मरीज के निवास स्थल पर पुनः पहुंच कर उपलब्ध कराए गये कंसंट्रेटर वापस प्राप्त करेगी।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us