Tuesday, September 21संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुलाकात की

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मुलाकात की। प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 8 सितम्बर को आयोजित केबिनेट की बैठक में छत्तीसगढ़ फिल्म नीति-2021 के निर्माण की अनुमति प्रदान करने के लिए उनका आभार जताया। छत्तीसगढ़ फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ राज्य फिल्म निर्माण हब बनकर उभरेगा।

फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ में निर्मित राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त फिल्म को प्रोत्साहन अनुदान दिए जाने के प्रावधान तथा राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त फिल्म ‘‘भूलन द मेज‘‘ को प्रोत्साहन अनुदान के रूप में एक करोड़ रूपए दिए जाने के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ फिल्म नीति का उद्देश्य छत्तीसगढ़ राज्य को फिल्म अनुकूल राज्य बनाने, फिल्म शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को सेंट्रल हब के रूप में विकसित करना तथा स्थानीय कलाकारों को अवसर प्रदान करने के साथ ही प्रदेश के प्राकृतिक एवं सांस्कृतिक स्थलों को फिल्मों के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति समृद्ध है। यहां प्रतिभावान कलाकारों की कमी नहीं है। फिल्म नीति के माध्यम से स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण के लिए आधुनिक और महंगे एक्यूपमेंट्स की जरूरत होती है।

फिल्म निर्माताओं को एक्यूपमेंट्स के लिए लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य की नई औद्योगिक नीति 2019-24 में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों को कई तरह की रियायतें दी गई है। उसी तरह हमने फिल्म नीति-2021 में भी प्रोत्साहन का प्रावधान किया है। इसका फायदा फिल्म निर्माताओं-निदेशकों एवं कलाकारों को मिलेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री को फिल्म लेखक एवं कथाकार श्री संजीव बख्शी ने स्व-लिखित पुस्तक केशव कही न जाई का कहिए तथा कहानी संग्रह खसरा नंबर चौरासी बटा एक रकबा पांच डिसमिल भेंट किया।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री संतोष जैन, सर्वश्री आर.पी. सिंह, मनोज वर्मा, सुनील तिवारी, अनुमोद राजवैद्य, योगेश अग्रवाल, अनुराधा दुबे, शैलेन्द्र धर दीवान, सुनील सोनी, संजीव बख्शी, तुलेन्द्र पटेल, अमित जैन, देव वैष्णव एवं अन्य लोग मौजूद थे।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us