खेलो इंडिया 2020 : छत्तीसगढ़ को चार पदक, मुख्यमंत्री और खेल मंत्री ने दी बधाई, विजेताओं को खेल दिवस पर किया जायेगा सम्मानित

गुहावटी। असम में आयोजित खेलो इंडिया प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने अपने बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुये चार पदक अपने नाम करने में कामयाब रहे हैं। खिलाड़ियों के इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और खेल मंत्री श्री उमेश पटेल ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। खेलो इंडिया प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से 13 खेलों में 102 खिलाड़ियों के दल ने भाग लिया है।

17 व 21 वर्ष आयु वर्ग के बालिका कबड्डी खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त हुआ है, वहीं जूडो में अनमोल को 80 किलो ग्राम वजन वर्ग में कांस्य पदक व भारोत्तोलन में ज्ञानेश्वरी यादव को 45 किलोग्राम वजन वर्ग में रजत पदक प्राप्त हुआ है। ज्ञानेश्वरी ने 61 किलो स्नेच व 76 किलो जर्क कुल 137 किलोग्राम वजन उठाकर राज्य के लिए ये उपलब्धि अर्जित की।

खेलो इंडिया के पदक विजेता को मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप व्यक्तिगत खेलो में रजत पदक विजेता को 1.75 लाख रुपए, कास्य पदक विजेता को 1.50 लाख रुपए एवं दलीय खेल कबड्डी के प्रत्येक सदस्य को 50-50 हजार रूपए का नगद पुरस्कार, खेल दिवस पर आयोजित सम्मान समारोह में दिया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*