विधायको को भी लगाया जाएगा स्वाइन फ्लू का टीका- टीएस सिंहदेव

रायपुर (एजेंसी) | विधानसभा में स्वाईन फ्लू से हो रही मौतों का मुद्दा शुक्रवार को उठा। पूर्व सीएम अजीत जोगी के सुझाव पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि विधायकों को भी एंटी स्वाइन फ्लू वैक्सीन लगाया जाएगा। विधानसभा परिसर में एक कैंप लगाकर विधायकों को वैक्सीन लगाएंगे। सिंहदेव ने कहा कि विधायक लोगों से लगातार संपर्क में रहते हैं, ऐसे में खतरा स्वाइन फ्लू का रहता है।

जोगी ने ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने की मांग की। जिसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी विभाग के पास 3922 वैक्सीन उपलब्ध है। ध्यानाकर्षण में अजय चंद्राकर व शिवरतन शर्मा के सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री  सिंहदेव ने सदन में स्वीकार किया कि प्रदेश में स्वाईन फ्लू से अब तक 7 मौतें हुई है।

कॉम्बैट टीम का किया है गठन

प्रभावितों के इलाज की व्यवस्था पूरे प्रदेश के हर जिलों में की जा रही है। सिंहदेव ने कहा कि बीमारी की रोकथाम के लिए एक कॉम्बैट टीम का गठन किया गया है। बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है और लगातार पोर्टल के जरिये अपडेट किया जा रहा है। सिहदेव ने सदन को आश्वस्त किया कि मितानिनो की मदद से प्रदेश भर में स्वाईन फ्लू को लेकर जन जागरूकता फैलायी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीनेशन सरकार अपने खर्च पर प्रभावित क्षेत्रों में करा रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*