छत्तीसगढ़ स्वास्थ विभाग 5549 पदों पर चिकित्सा अधिकारी, स्टाफ नर्स आदि की भर्ती करेगा – स्वास्थ मंत्री टी.स. सिंहदेव

रायपुर. कोरोनावायरस संक्रमण के बढते मामलों के बीच राज्य सरकार ने स्वास्थ विभाग में 5549 पदों पर भर्ती का आदेश जारी किया है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है। इनमें 3449 पदों पर संविदा और 2100 पदों पर नियमित भर्ती का सरकार ने निर्णय लिया है। दरअसल, अमले की कमी के कारण राज्य में कोरोना संक्रमण के उपचार में परेशानी हो रही थी। इससे निपटने के लिए ही राज्य सरकार ने तत्काल पदों पर भर्ती का निर्णय लिया है।

कोविड-19 के दौरान प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हों व युवाओं को रोजगार के अवसर मिलें इसलिए प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के 2100 पदों पर नियमित व 3449 पदों पर संविदा भर्ती का निर्णय लिया है।

सभी युवा साथियों के साथ मिलकर आगे भी हम कोरोना से जंग जारी रखेंगे। pic.twitter.com/UKpmNAxGei

— TS Singh Deo (@TS_SinghDeo) July 27, 2020

राज्य सरकार नियमित भर्ती के पदों में चिकित्सा अधिकारी 300 पद, ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी 89, स्टाफ नर्स 911, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट 50, बहुउद्देश्यीय स्वा कार्यकर्ता पुरुष 350, बहुउद्देश्यीय स्वा कार्यकर्ता महिला की 400 पदों पर भर्ती के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि इससे पहले अगस्त 2018 में इन पदों पर नियुक्ति की अनुमति के निर्देश जारी किए गए थे मगर उस वक्त नियुक्ति नहीं हो सकी थी। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया कब से शुरू होगी, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन वगैरह की जानकारी जल्द ही स्वास्थ्य विभाग जारी करेगा।