दंतेवाड़ा : सीआईएसएफ जवानों और नक्सलियों के बीच झड़प, एएसआई का सिर फोड़कर वॉकीटॉकी और मोबाइल की लूट

दंतेवाड़ा ; छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शनिवार सुबह सीआईएसएफ जवानों और नक्सलियों में झड़प हो गई। इस दौरान नक्सलियों ने जवानों की पिटाई कर दी और पत्थर से एक एएसआई (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर) का सिर फोड़ दिया। नक्सली जवानों ने वॉकी-टॉकी लूटकर ले गए हैं। घटना बचेली क्षेत्र के आकाशनगर की है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और अन्य जवान मौके पर पहुंच गए। इलाके में सर्चिंग की जा रही है।

सीआईएसएफ कैंप से कुछ दूर हुई घटना

जानकारी के मुताबिक, एनएमडीसी की बचेली क्षेत्र में कई खदानें हैं। वहीं पर सीआईएसएफ का कैंप भी है। रोज की तरह शनिवार सुबह करीब 6 बजे जवान अलग-अलग टुकड़ियों में गश्त पर निकले थे। एक टुकड़ी में एएसआई अनिल चौहान और कांस्टेबल विजय कुमार शामिल थे। वे कैंप से करीब 2-3 किमी दूर आकाश नगर में पहुंचे। तभी तीर-धनुष लिए ग्रामीण वेशभूषा में 12 से 15 नक्सलियों ने निहत्थे जवानों पर हमला कर दिया।

पहले भी ऐसी वारदातों में हथियार लेकर भाग चुके हैं नक्सली

एक नक्सली ने पत्थर उठाकर एएसआई चौहान के सिर पर मार दिया, जिससे उनका सिर फट गया। इसके बाद नक्सली वॉकी-टॉकी छीनकर भाग निकले। घायल एएसआई को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि पहले भी ऐसी वारदातें हो चुकी हैं। इस दौरान नक्सली हमले के बाद हथियार छीनकर भाग चुके हैं। एसपी अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है।