Wednesday, July 28संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow
baloda-bazaar.eeting

बलौदाबाजार : टीकाकरण अभियान में तेजी लाने कलेक्टर के निर्देश बैठक से नदारद जनपद सीईओ को शो काॅज नोटिस

बलौदाबाजार, कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन ने आज वीडियो काॅन्फ्रेन्सिग के जरिये अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में कोविड टीकाकरण अभियान में प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने वर्तमान धीमी प्रगति को नाकाफी बताते हुए अभियान में और तेजी लाने के सख्त निर्देश दिये। आपने कहा कि 21 जून से जिले में वैक्सीन डोज की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध होगी। इसलिए टीकाकरण केन्द्रों की संख्या और ज्यादा बढ़ाकर ग्रामवार योजना के अनुरूप संपूर्ण टीकाकरण करायें।

उन्होंने इस संबंध में समाज में व्याप्त तमाम अफवाहों को खारिज करते हुए टीकाकरण के साथ-साथ जनजागरूकता अभियान संचालित करने को भी कहा है। बैठक में जनपद पंचायत बलौदाबाजार के सीईओ की अनधिकृत गैरहाजिरी को गंभीरता से लेते हुए उनका एक दिन का वेतन काटने के लिये शो काॅज नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिये हैं। अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र गुप्ता और स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी संयुक्त कलेक्टर श्री टेकचन्द अग्रवाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि संपूर्ण टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का सम्पूर्ण इलाज है। टीकाकरण के लिए फिलहाल जिले में उपयुक्त माहौल है। दूसरी लहर उतार पर है। टीके की पर्याप्त उपलब्धता भी अब बन रही है। लिहाज हर पात्र व्यक्ति टीका लगाये और अपने साथ ही अपने परिवार और समाज को सुरक्षित कर लें। कलेक्टर ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों और मैदानी कर्मचारियों को स्थानीय जनता को प्रेरित करने को कहा है। कलेक्टर ने वेक्सीन के वेस्टेज नहीं किये जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मापदण्ड 1 प्रतिशत से ज्यादाा वेस्टेज नहीं होने चाहिये। जिले के पलारी एवं बिलाईगढ़ विकासखण्ड में क्रमशः 10 एवं 7 प्रतिशत वेस्टेज रिकार्ड की गई है।

उन्होंने दोनो विकासखण्ड के कर्मचारियों को वेस्टेज नहीं करने की सख्त चेतावनी भी दी है। श्री जैन ने 18 से 44 वर्ष तक के लोगों का अगले 15 दिवस में शत-प्रतिशत पंजीयन करने के निर्देश दिये हैं। इस उम्र के लगभग 7 लाख समूह को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें से केवल साढ़े तीन लाख का पंजीयन हुआ है। सेकण्ड डोज के टीकाकरण के लिए पात्र हो चुके 45 प्लस के लोगों को अगले 7 दिवस में टीका लगाने के लक्ष्य दिये हैं। कलेक्टर ने कहा कि पात्र सभी को फोन करके सूचना दें और बुलाकर टीका लगवाएं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि अब तक 18 से 44 साल तक उम्र वाले 29 हजार लोगों को और 45 से ज्यादा उम्र के 2 लाख 4 हजार लोगों को टीका लग चुके हैं।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *