Saturday, November 27संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow
baloda-bazaar-paudha-tuhaar

बलौदाबाजार जिलें में पौधा तुंहर दुआर योजना की हुई शुरूआत, घर बैठे मिलेगा निःशुल्क पौधा, कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर वाहन को किया रवाना

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ शासन के महत्वाकांक्षी योजना पौधा तुहर दुआर योजना का जिले मे आज शुभारंभ किया गया। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने घरों तक पेड़ पहुँचाने वाले वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डीएफओ के आर बरेठ,एसडीओ फारेस्ट व्यास भी उपस्थित थे। छत्तीसगढ प्रदेश को हरा भरा बनाने और लोगो मे पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने एवं लोंगो को इस मौसम में सहज अपनें घर मे पौधे मिल जाय इस उद्देश्य इस योजना की शुरुआत की गयी है। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने इस महती योजना को राज्य सरकार बहुत ही सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि इससे निश्चित ही पर्यावरण सरंक्षण मे फायदा मिलेगा।
साथ ही उन्होनेे आम नागरिको से अपील की है की इस योजना का लाभ अवश्य उठाये और अपने घर के आसपास के साथ ही अपने अपने खेतो मे अपने पुर्वजो के नाम से पौधा लगाकर उन्हे श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए पर्यावरण के सरंक्षण मे अपना अमुल्य योगदान देवे।वनमंडलाधिकारी के आर बरेठ ने बताया कि आज से पौधा तुंहर दुआर योजना की शुरूवात आज जिलें में हुई है। यह योजना 25 जून से लेकर 31 जुलाई 2021तक चलेगी। इसके तहत  प्रत्येक हितग्राही को अधिकतम 10 फलदार पौधे निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा दो मोबाईल नम्बर 91112- 03255 एवं 84610-69363 जारी किए है। जिस पर जिलें का कोई भी नागरिक फोन करके अपना पौधा घर मंगा सकतें हैं अथवा अपनें नजदीकी वन विभाग की नर्सरी से भी पौधें प्राप्त कर सकतें है।
पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *