Saturday, September 18संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

बलौदाबाजार में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई एवं अन्य युवक की हालत गंभीर. विधायक प्रमोद शर्मा ने आबकारी अधिकारियों के विरुद्ध FIR की मांग की

बलौदाबाजार, जिले में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई है. घटना बलौदाबाजार के ग्राम भरसेला की है जहां सोमवार को जमीन के अंदर से सैकड़ों बीयर की बोतलें निकाली गई थी. जमीन के नीचे मिले बीयर पीने के लिए लोगों में होड़ मच गई. बीयर पीने से कई लोग बीमार पड़ने लगे. उक्त एक्सपायरी डेट की बीयर का सेवन करने से ललित यदु उर्फ लालू यादव नाम के युवक की मौत हो गई है.

मामला इस प्रकार है कि सोमवार को बलौदाबाजार जिले के भरसेला गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जमीन के अंदर से बीयर की बोतलें निकलने लगी. बीयर निकलने की खबर मिलते ही शराब प्रेमी टूट पड़े और लोग बीयर की बोलतें ले गए. लोगों को होश तब आया, जब इस बीयर को पीने से लोग बीमार हो गए. जमीन के अंदर से करीब एक ट्रक बीयर की बोलतें निकाली गई थी. आबकारी विभाग ने इस शराब को नष्टीकरण के लिए जमीन में गाड़ा था.

वहीं लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि मृतक ललित यदु उर्फ लालू यादव भाटापारा का रहने वाला था. वर्तमान में नयापारा अपनी नानी के घर में रहता था. सोमवार को जमीन से निकालकर एक्सपायरी डेट की बीयर ले गया. उस बीयर को गैतरा में अपने दोस्त के साथ पीया. बीयर पीने के बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी. बियर के सेवन से ललित यदु की मौत हो गई, जबकि एक युवक की हालत नाजुक है. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

वहीं मामले में आबकारी अधिकारी निरंजन दास ने बताया कि शराब के मामले में एडिशनल कमिश्नर राय सिंह ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है. वो इस मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. इसके बाद इस मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी.

विधायक प्रमोद शर्मा ने कहा कि कल ग्राम भरसेला में जमीन के अंदर से जो बीयर मिली है, वह आबकारी विभाग ने नष्टीकरण के लिए लाया था. जिसका पंचनामा भी है. कल अधिकारी इसका जवाब देने से बच रहे थे. इस एक्सपायरी बीयर को पीने से एक युवक की मौत भी हो गई. एक युवक को गंभीर अवस्था में जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.स्थानीय विधायक प्रमोद शर्मा ने आबकारी विभाग आशीष कोसम और सूर्यवंशी पर गंभीर आरोप लगाया है. और संबंधित लिप्त अधिकारियों के विरुद्ध FIR की मांग भी की है साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की है

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *