Saturday, December 4संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स का वर्चुअल शुभारंभ

बलौदाबाजार, प्रदेश की मुखिया श्री भूपेश बघेल ने राज्य की जनता को एक बड़ी सौगात दी है। उन्होंने आज राजधानी स्थित मुख्यमंत्री आवास कार्यालय से बलौदाबाजार नगर सहित राज्य भर के 169 शहरों के लिए श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का वर्चुअल शुभारंभ किया। जिसके तहत आज बलौदाबाजार बस स्टैंड स्थित दुकान का संचालन प्रारंभ हो गया है। इसके साथ ही माह के अंत तक जिले के सभी 9 नगरीय निकायों में मेडिकल स्टोर्स का संचालन प्रारंभ हो जाएगा।इस दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने संबोधन में कहा कि सभी को स्वास्थ्य सुविधा सुगमता से सुलभ कराने प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। इस लिए जहां ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना लगभग तीन साल पहले शुरू की गई, वहीं शहरी स्लम क्षेत्र के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट के जरिए स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने मुख्यमंत्री शहरी स्लम क्लिनिक योजना 2020 शुरू की गई। अब इसी कड़ी में यूनिवर्सल स्वास्थ्य सेवा देने सस्ती दवा दुकान राज्य भर के 169 शहर में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर नाम से शुरू किया जा रहा है।
उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि जहां पूरी दुनिया में महंगी होती स्वास्थ्य सेवाएं चिंता का विषय है और महंगे उपचार से आर्थिक स्थिति पर सीधा सीधा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में प्रदेश में 50 से 71% की छूट पर उच्च गुणवत्ता के जेनेरिक दवाइयां आम लोगों को उपलब्ध कराने यह महत्ती योजना शुरू की जा रही। इन जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में जहां 251 एलोपैथी की जेनेरिक दवाईयां सस्ती दरों में मिलेंगी। वहीं 27 प्रकार की सर्जिकल आइटम, 69 तरह की छत्तीसगढ़ हर्बल उत्पाद भी मिलेंगे। उन्होंने जिला वासियों से अपील करतें हुए कहा की शहरों में खोले जा रहे इन सस्ती दवा दुकानों का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। साथ ही फार्मासिस्ट और डॉक्टर से भी अपील की कि जेनेरिक दवा का प्रचार प्रसार में सहयोग करें। ताकि अधिक से अधिक गरीब एवं आम जनता को लाभ मिल सकें। इस मौके पर छत्तीसगढ़ कृषक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा,पाठ्य पुस्तक निगम अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी, कलेक्टर सुनील कुमार जैन,डीएफओ के आर बढई,पूर्व विधायक जनक राम वर्मा,नगर पालिका परिषद अध्यक्ष चित्तावर जायसवाल,अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर, जिला पंचायत सदस्य परमेश्वर यदु, राम गिड़लानी, बिलाईगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारिका देवांगन एवं रूपेश ठाकुर,टेशु लाल धुरंधर समेत सभी पार्षद,जनप्रतिनिधि गण एवं गणमान्य नागरिक,मीडिया प्रतिनिधि बड़ी सँख्या में उपस्थित रहें।
पहला ग्राहक बनें हेमचंद केसरवानी मेडिकल स्टोर्स के पहले ग्राहक बलौदाबाजार नगर निवासी हेमचंद केसरवानी बनें। उन्होंने ब्लडप्रेशर की दवाईया खरीदी। केसवानी ने बताया कि दवाइयों का मूल्य 65 रुपये है। जिसे मैंने इस दुकान से महज 20 रुपए में खरीदा हूं। इस तरह मेरा 10 टैबलेट में ही 45 रूपए का बचत हो रहा है। उन्होंने कहा मैं बाहर मेडिकल में प्रति माह करीब 800 रुपये की दवाई लेता हूं जो मुझें इस दुकान में करीब 250 रुपए में दवाइयां मिल जाएगी। उन्होंने आगें कहा इस दुकान से हम लोगों को बड़ी राहत मिली है। सस्ते में दवाई उपलब्ध होने से खर्च में कमी एवं बचत अधिक होगी। जिससे बचत के पैसों को दूसरे उपयोग में लगया जा सकता है। इसी तरह पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने संजीवनी के करीबी 7 नग शहद की खरीदी की। इस दौरान नगर पालिक परिषद बलौदाबाजार सीएमओ राजेश्वरी पटेल समेत जिलें के सभी नगरीय निकायों के सीएमओ,कर्मचारी एवं अधिकारी गण उपस्थित रहे।
पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *