Friday, October 22संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

अम्बिकापुर : 21 जून 2021 पर होने वाले ’छत्तीसगढ़ वर्चुअल योग मैराथन’ में शामिल होने के लिए कलेक्टर सरगुजा श्री संजीव कुमार झा ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है

अम्बिकापुर 16 जून 2021/ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2021 पर होने वाले ’छत्तीसगढ़ वर्चुअल योग मैराथन’ में शामिल होने के लिए कलेक्टर सरगुजा श्री संजीव कुमार झा ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है। योग मैराथन में सम्मिलित होने के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 15 जून से बढ़ाकर 19 जून की गई है।

समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्री डी के राय ने बताया कि राज्य शासन समाज कल्याण विभाग के छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा इस बार सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए डिजीटल प्लेटफार्म पर किया जा रहा है। इसका लिंक -http://jansampark.cg.gov.in/yogwithchhattisgarh/Registration.aspx है। इसके माध्यम से कोई भी नागरिक अपना पंजीयन करा सकते है। सभी पंजीकृत प्रतिभागियों को ऑनलाईन प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। हर जिले के प्रथम 100 पंजीयन को टीशर्ट प्रदान किया जाएगा।

माननीय मुख्यमंत्री, मंत्रीगण और विधायकगण भी इस योग मैराथन में भाग लेंगे। वर्चुअल योग मैराथन के प्रतिभागी किसी भी स्थान पर समूह में एकत्रित नहीं होंगे। प्रतिभागी घर या पार्क या अन्य किसी सुरक्षित स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए योगाभ्यास करते हुए अपनी फोटो,वीडियो हैशटैग #yogwithchhattisgarh के साथ फेसबुक या ट्विटर पर अपलोड कर सकते हैं। 21-22 जून को फोटो एवं वीडियो अपलोड करने का समय निर्धारित है। प्रतिभागियों द्वारा तीन यौगिक अभ्यासों (आसन, प्राणायाम, बंध अथवा मुद्रा) का पांच मिनट का वीडियो क्लीप दिनांक ई-मेल internationalyogaday2021@gmail.com पर अनिवार्य रूप से भेजना होगा।

योग मैराथन का सीधा प्रसारण छत्तीसगढ़ योग आयोग एवं समाज कल्याण संचालनालय के फेसबुक पेज एवं यू-ट्युब चैनल पर किया जाएगा। इस अवसर पर 21 जून 2021 सुबह 7 बजे से 22 जून 2021 की सुबह 7 बजे तक (24 घंटे) “वर्चुअल योग मैराथन’’ विशेष अभ्यास सत्र भी आयोजित किया जायेगा।

पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *