अम्बिकापुर : जिला स्तरीय मैराथन दौड प्रतियोगिता का आयोजन : उदयपुर के हीरालाल और मानमती ने मारी बाजी

खेल एवं युवा कल्याण विभाग तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आज जिला स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन दौड़ मैनपाट के शैलारिसोर्ट से सरभंजा तक पुरूष वर्ग के लिए 20 किलोमीटर तथा महिला वर्ग के लिए 10 किलोमीटर की दूरी तय की गई थी। मैराथन दौड़ के पुरूष वर्ग में उदयपुर सरगुजा के श्री हीरा लाल पैंकरा तथा महिला वर्ग में उदयपुर के ही मानमती ने प्रथम स्थान हासिल किया। पुरूष वर्ग में मैनपाट के श्री विजय कुमार यादव द्वितीय, अम्बिकापुर के नरेश कुमार तृतीय, मनोज कुमार चतुर्थ, मनोज ठाकुर पांचवें स्थान पर रहे।

इसी प्रकार महिला वर्ग में अम्बिकापुर की जयमनी खाखा द्वितीय, बतौली की प्रेमशिला लकड़ा तृतीय, उदयपुर की फुलमति चतुर्थ एवं मैनपाट की ऋतु यादव पांचवें स्थान पर रहीं। प्रथम स्थान प्राप्त धावक एवं धाविका को 5000 रूपये, द्वितीय स्थान को 2500 रूपये, तृतीय स्थान को 1500 रूपये, चतुर्थ स्थान को 1000 रूपये, पांचवें स्थान को 500 रूपये तथा छठवें से लेकर दसवें स्थान वालों को 250 रूपए की राशि प्रदान की गई।

मैराथन दौड़ के धावकों के लिए पानी एवं प्राथमिक चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था की की गई थी वहीं तिब्बती समाज द्वारा सड़क के किनारे कई स्थानों पर गुड पानी की व्यवस्था की गई थी।  इस अवसर पर जनपद पंचायत मैनपाट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अभिषेक शर्मा, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त संचालक श्री ओपी शर्मा, सहायक संचालक श्री देवेन्द्र सिन्हा, सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी श्री तजमुल हसन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।