Thursday, January 27संस्थापक, प्रधान संपादक, स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी
Shadow

बलौदाबाजार : 4 चोरी के मामले मे 2 आरोपियों को भाटापारा पुलिस ने किया गिरफ्तार 

बलौदाबाजार, जिले के भाटापारा शहर पुलिस ने एक आरोपी निगरानी बदमाश और दूसरे के ऊपर लूटपाट, चोरी के कई मामले है पूर्व में भी दर्ज है l आरोपियों द्वारा चोरी की घटना में इस्तेमाल राड़, पेचकस और चोरी का समान पीतल की मूर्ति, चांदी का पायल सहित नगदी रकम भी पुलिस ने किया जप्त l आरोपी हुनमान गुप्ता ने जेल से छूटने के बाद चोरी की घटना को दिया अंजाम। चोरी किए गये पैसे को खाने-पीने व नशाखोरी में खर्च किया जाना स्वीकार किया l गिरफ्तार आरोपीयों में हनुमान प्रसाद गुप्ता उर्फ पप्पू उर्फ बन्ने पिता शिवराम प्रसाद गुप्ता उम्र 35 साल पता के के वार्ड भाटापारा निवासी एवं रवि ध्रुव पिता परदेशी ध्रुव उम्र 24 साल पता कल्याण सागर तालाब पार भाटापारा है l
प्रकरणों का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी मोहन अग्रवाल पता शंकर वार्ड निवासी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 26/11/2021 के दरम्यानी रात को किसी अज्ञात चोर के द्वारा घर अंदर प्रवेश कर सोने चांदी के ज्वेलर्स और नगदी रकम कुल कीमती 13,000 रूपये को चोरी कर ले गया है। वहीं दूसरे प्रार्थी संजय कुमार गुप्ता पता संजय वार्ड भाटापारा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 27/11/2021 के दरम्यानी रात को किसी अज्ञात चोर के द्वारा अंदर प्रवेश कर गणेश व हुनमान भगवान के पीतल की मूर्ति व नगदी रकम सहित कुल कीमती 25,000 रूपये को चोरी कर ले गया है और तीसरे प्रार्थी यूरोप सिंह क्षत्रिय पता परशुराम वार्ड भाटापारा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 27/11/2021 के दरम्यानी रात को अज्ञात चोर के द्वारा घर का ताला तोडकर अंदर चोरी करने के लिए घुस गया था । चौथे प्रार्थी पंकज अग्रवाल पता गांधी मंदिर वार्ड भाटापारा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 06/11/2021 के दरम्यानी रात का घर अंदर घुसकर नगदी रकम 15,000 रूपये और बैंक पासबुक चेक दस्तावेज को अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गया है ।
भाटापारा शहर में चोरी की वारदात को रोकने हेतु रात्रि गश्त् बढ़ाकर बाहर से आने जाने वाले लोगों पर नजर रख, जेल से छूटने वाले अपराधी, पुराने चोरों की सूची तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश व मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी महेश कुमार ध्रुव के द्वारा दो टीम तैयार कर चोरों की पता तलाश की जा रही थी। कि सूचना मिली हुनमान प्रसाद गुप्ता करीब डेढ दो माह पहले जेल से छूटा है तथा अपने पास से नगदी रकम व चांदी का पायल भी रखा है। सूचना पर हुनमान गुप्ता को हिरासत में लकर पूछताछ कर उसके घर की तलाशी ली गई। जिस पर रमेश कुमार गुप्ता और मोहन अग्रवाल के घर से हुई चोरी का समान व कुछ नगदी रकम बरामद हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसका दूसरा साथी रवि ध्रुव भी बताया कि गांधी मंदिर वार्ड में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया है, सांथ ही परशु राम वार्ड में भी चोरी का प्रयास किया लेकिन चोरी नही कर पाया। दोनो आरोपी के पास चोरी के समान व नगदी रकम को जप्त किया गया है तथा शेष नगदी रकम को ब्रांडेड कपडे जूता और नशाखोरी करने में खर्च कर दिये है । दोनो आरोपी के खिलाफ चारों मामले में धारा 457, 380 भादवि के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार करके माननीय न्यायालय पेश कर जेल दाखिल किया गया है ।
इस कार्यवाही में सउनि नेतराम पटेल ओम साहू, लक्ष्मी शंकर मंडलेश्वर, प्रधान आरक्षक त्रिलोकी बघेल, मोहन सोनवानी, बिसौहा राम साहू, ताराचंद रातडे, नरेन्द्र कुमार निषाद आरक्षक श्रीचंद , कमल किशोर साहू, दुर्गेश स्वर्णकार, अशोक ध्रुव शामिल रहे है ।
पोर्टल/समाचार पत्र विज्ञापन हेतु संपर्क : +91-9229705804
Advertise with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *