रायपुर : विशेष विमान से बेंगलुरु के 179 मजदूर पहुंचे रायपुर : श्रमिकों ने घर पहुंचाने में मदद करने पर दिया धन्यवाद

रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल में आज छत्तीसगढ़ के 179 प्रवासी मजदूरों को विशेष विमान से बेंगलुरू से लेकर आगमन हुआ। ये श्रमिक रिलिफ फ्लाईट क्रमांक 9405 बेंगलुरू से रवाना होकर रायपुर पहुंचे। इन श्रमिकों को बेंगलुरू और हैदराबाद लॉ युर्निवसिटी के सहयोग से  विशेष विमान से रायपुर पहुंचे है। श्रमिकों इस सहयोग के लिए आभार व्यक्त करने के साथ ही बताया गया कि उनकी यात्रा सुखद और यादगार है।
विशेष विमान से श्रमिकों की रायपुर पहुंचने की जानकारी कल प्रदेश के  मुख्यमंत्री  श्री भूपेश बघेल ने अपने ट्वीटर एकाउंट से ट्वीट करके  दी थी। उन्होंने श्रमिकों की मदद करने पर आभार भी व्यक्त किया।
आज  रायपुर पहुंचे विमान में राज्य के बलौदाबाजार,महासमुंद,जांजगीर- चांपा, पेन्ड्रा -गौरेल्ला- मरवाही, नारायणपुर  सहित अन्य जिलों के श्रमिक भी  शामिल है। बलौदाबाजार जिले के 10 श्रमिक श्री तुकाराम,चंद्रलाता साहू,धनेस्वरी ध्रुव, अन्नू यादव,पोषण साहू,नमिता श्रीवास,प्रीति साहू,शिवा पटेल,राजेस्वरी और ज्योति रॉय ने बताया कि हम  बैंगलोर के बिजली वायर बनाने वाली कंपनी मदरसन में काम करते थे।कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते कंपनी के बंद हो जाने से हम लोगों का जीवनयापन कठिन हो गया था। ला के पूर्व छात्रों और सरकार द्वारा हम लोगों को अपने  गाँव, घर पहुंचाने की जो व्यवस्था की गई है,उसके लिए हम सभी हृदय से आभार व्यक्त करते है।  महासमुन्द जिले के सराईपाली के रहने वाले श्री महेश,श्री आनंद,श्री रमेश और श्री अनिल चौहान ने घर पहुंचने में मदद करने पर धन्यवाद किया है।उन्होंने कहा कि हम सभी बंगलोर के पोल्ट्रीफार्म में काम करते है।लाँकडाउन के चलते काम बंद हो जाने से रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो गयी थी।हम सभी अपने घर वापस जाने के लिये बैचौन हो गए थे।इस विकट परिस्थिति में  हमें सहारा मिला और घर पहुंचाने में मदद मिली।
इन श्रमिकों की  रायपुर विमानतल  में चिकित्सा जांच  और भोजन उपलब्ध कराने के बाद  उनके जिलों में भेजा  गया । यहां वे क्वारेन्टाइन सेन्टरो में रहेंगे।

इसी तरह कल 5 जून को भी 174 श्रमिक आएंगे ये दोनों फ्लाइट विशेष श्रमिक फ्लाइट है, जिन्हें  श्रमिकों को लाने के लिए  विशेष रूप से बुक किया गया है।