क्रिकेट में रचा इतिहास, रायगढ़ पहुंची फायनल

रोमांचक मैच में एक विकेट से महासमुंद को हराया
रायगढ़। छत्तीसगढ़ में रणजी वन डे टीम के गठन के तहत प्लेट ग्रुप का सेमीफायनल बोईरदादर स्टेडियम में रायगढ़ व महासमुंद के बीच मंगलवार को खेला गया जिसमें रायगढ़ ने अंतिम समय में महासमुंद को एक विकेट से हराकर इतिहास में पहली बार प्लेट ग्रुप के फायनल में जगह बनाई। cr
जिला क्रिकेट संघ के सचिव रामचंद्र शर्मा ने बताया कि टास जीतकर कप्तान बीएन मीणा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यह फैसला सही साबित हुआ और महासमुंद की टीम 102 रन बनाकर आल आउट हो गई। महासमुंद की ओर से जावेद ने 20, तुषार ने 25 रन बनाए। रायगढ़ से राजा गोरख ने 4 विकेट, दीपक साहू ने 3 विकेट प्राप्त किए। जवाब में खेलते हुए एक समय में रायगढ़ की टीम 66 रन पर एक विकेट थी लेकिन महासमुंद की शानदार गेंदबाजी से बल्लेबाज दबाव में आकर ढह गए और 94 रन पर 8 विकेट गिर गए। अंतिम समय में गगनदीप सिंह ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को विजय दिलाई। गगनदीप 29 नाबाद, शानू भयानी 28 रन बनाकर रायगढ़ को फायनल में पहुंचाने हेतु महत्वपूर्ण योगदान दिए।
पहली बार सिनियर फायनल में
सचिव रामचंद्र शर्मा ने बताया कि सिनियर ग्रुप में चीफ मिनिस्टर ट्राफी के अंतर्गत अभी तक जिले की टीम फायनल नहीं पहुंच पाई थी लेकिन इस बार फायनल पहुंच कर रायगढ़ ने इतिहास रच दिया है। टीम फायनल खेलने के लिए भिलाई हेतु बुधवार को रवाना होगी। टीम के फायनल में आने पर संघ के अध्यक्ष संतोष पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक बीएन मीणा, वरिष्ठ खिलाड़ी पंकज बोहिदार, महेश्वर मिश्रा, संतोष मिश्रा, संतोष गुप्ता, प्रभात साहू, अजय दुबे, नरेन्द्र पर्वत, निक्की गुप्ता, महेन्द्र साव, किशोर पटनायक आदि खेल प्रेमियों ने बधाई एवं शुभकामनाऐं दी है।