ऊर्जा संरक्षण व स्वच्छ पेयजल के लिये एनटीपीसी ने बांटे एलईडी बल्ब व वाटर प्यूरीफायर

पुसौर। एक ऊर्जा संयंत्र की स्थापना में शासन प्रशासन को अरबों-खरबों रुपए खर्च करने के साथ-साथ सालों साल लग जाते हैं, तब कहीं जाकर उस संयंत्र से ऊर्जा प्राप्त हो सकती है। केन्द्र शासन ने आर्थिक व व्यवस्था के हित में कई तरह के योजनाओं को स्थापित करने की योजना बनायी है। इसी कड़ी में ऊर्जा के अनाधिकृत क्षरण व अनावष्यक क्षय के मद्देनजर केन्द्र शासन ने जनहित में अति महत्वपूर्ण व महत्वाकांक्षी योजना उजाला सामने लायी है और इसे क्रियान्वित करने के लिये प्रत्येक शाासकीय अशासकीय प्रबंधनों को प्रचार प्रसार के लिए आदेश प्रसारित किया है ।
इस तथ्य के परिपालन में एनटीपीसी प्रबंधन की प्रेरिता महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती गायत्री पटनायक के निर्देशन में समिति के पदाधिकारी श्रीमती विजय लक्ष्मी रेड्डी, श्रीमती उषा कुमार, श्रीमती सबीना अहमद व अन्य सदस्य गण विगत दिनांक को प्रभावित ग्राम कादागढ़ व बोड़ाझरिया के स्कूलों में जाकर छात्रों व संबंधित स्कूल प्रबंधन को भी एलईडी बल्ब का वितरण किया। इसके साथ-साथ ग्राम महलोई के शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल में छात्रों को स्वच्छ पेयजल मुहैय्या कराने के इरादे से वाटर प्यूरीफायर, एक्वागार्ड, मशीन दिया गया है।
दोनों कार्यक्रम में शिक्षक गणों के साथ साथ ग्रामों जनप्रतिनिधियों में गुलाब राम प्रधान, ललित गुप्ता, व गुरूचरण प्रधान सहित अन्य गणमान्य गण उपस्थित रहे। urja